राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीएम गहलोत ने VC के जरिए ली बैठक, आमजन को कोरोना से जागरूक करने के लिए चलेगा विशेष अभियान

प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक लिए. इस दौरान आमजन को कोविड- 19 से जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाने की बात भी कही.

By

Published : Sep 30, 2020, 3:44 PM IST

सीएम गहलोत की वीसी, गहलोत ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, कोरोना जागरुकता को लेकर अभियान, कोरोना जागरुकता अभियान, Barmer news, Rajasthan news, Corona havoc, Gehlot government, CM Gehlot VC
कोरोना से जागरुकता को लेकर चलेगा विशेष अभियान

बाड़मेर.प्रदेश में कोविड- 19 को लेकर हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. आलम यह है कि मरीजों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है. लिहाजा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बाड़मेर जिला मुख्यालय पर जिला कलेक्टर सहित अधिकारियों और कांग्रेस के विधायक मेवाराम जैन से जिले के वर्तमान हालातों पर चर्चा की.

इस दौरान गहलोत ने प्रशासन को दो टूक शब्दों में कहा कि किसी भी तरीके से कोविड- 19 को रोकने के लिए सबसे जरूरी है कि इससे बचने के उपायों को लेकर आमजन को जागरूक किया जाए. साथ ही विशेष अभियान भी चलाए जाएं, ताकि लोग लगातार मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग रखें और जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले. लापरवाह लोगों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करे. इसी बात को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री सहित अन्य अधिकारी और मंत्री मंत्रियों के साथ चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें:ट्रैफिक पुलिसकर्मियों और स्वयं सेवकों की दी गई ड्यूटी के दौरान कोरोना से बचाव की जानकारी

इस दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन और जिला कलेक्टर ने सीएम गहलोत को कोविड- 19 को लेकर वर्तमान हालातों के बारे में जानकारी दिए. साथ ही कोविड- 19 से आने वाले समय में निपटने के लिए किस तरीके के इंतजाम किए गए हैं, इन सब बातों को लेकर भी गहलोत को जानकारी दी गई.

गौरतलब है कि बाड़मेर में कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आलम यह है कि लगातार बाड़मेर शहर और बालोतरा शहर में कोविड- 19 के मरीजों में इजाफा हो रहा है. वहीं अब कोविड- 19 की चपेट में निजी कंपनियों के कर्मचारियों के आने से बाड़मेर के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते चले जा रहे हैं. प्रशासन अब इस तरीके की प्लानिंग कर रहा है, जिसमें निजी संस्थाओं के साथ ही आम लोगों को जोड़कर शहर, गली, चौराहे, गांव और ढाणी में विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिससे कोविड- 19 को लेकर लोग ज्यादा से ज्यादा जागरूक हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details