राजस्थान

rajasthan

टिड्डी Attack मामला: जब मजाकिया अंदाज में सीएम गहलोत ने खंगाला किसानों का जेब...

By

Published : Dec 31, 2019, 5:23 PM IST

पाकिस्तान से आ रही टिड्डियों के प्रकोप से त्रस्त सरहदी जिले का हाल जानने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी सोमवार को बाड़मेर में थे. बता दें पिछले कुछ समय से जिले के किसान टिड्डी दल के आक्रमण से बेहद परेशान हैं.

Chief Minister Ashok Gehlot visits Barmer, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बाड़मेर दौरा
बाड़मेर जिले का हाल जानने पहुंचे सीएम गहलोत

बाड़मेर.पाक टिड्डियों के प्रहार से प्रताड़ित किसानों का हाल-चाल जानने गहलोत बाड़मेर पहुंचे थे. पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान से आ रही टिड्डियों के प्रकोप से त्रस्त सरहदी जिले बाड़मेर की हालत बेहद खराब है. गहलोत के साथ राजस्व मंत्री हरीश चौधरी भी मौजूद रहे.

बाड़मेर जिले का हाल जानने पहुंचे सीएम गहलोत

किसानों से बात करते हुए सीएम ने पूछा कि कोई सरकारी मदद मिल रही है. दवाइयों के पैसे देने पड़ते हैं. वहीं गहलोत ने किसान का जेब भी खंगाला. हालांकि यह पूरा वाक्या सीएम गहलोत ने मजाकिया अंदाज में किया था. किसान ने बताया कि दवाई पैसे देकर लाया था, ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से दवाइयां मुफ्त दी जा रही हैं. इसके बाद सीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की और वर्तमान हालातों के साथ ही एक बड़ा ऐलान करते हुए तत्काल प्रभाव से बाड़मेर जिले में विशेष गिरदावरी रिपोर्ट के लिए राजस्व अधिकारियों के साथ ही जिला कलेक्टर को निर्देश दिए.

पढ़ें-टिड्डियों के प्रकोप को देखने बाड़मेर पहुंचे गहलोत, अधिकारियों को दिए गिरदावरी के निर्देश

दरअसल, पाकिस्तान से लगातार जारी टिड्डियों का यह हमला 26 साल बाद एक बार फिर किसानों की फसलों को चौपट करने में लगा है. 26 साल पहले 1993 में सितंबर और अक्टूबर के बीच पाकिस्तान से आई टिड्डियों ने जमकर आतंक मचाया था. उस दौरान रबी और खरीफ दोनों की फसल को चौपट कर दिया था. उस दौरान वायु सेना की मदद से किसानों की सहायता की गई थी. वहीं पकिस्तानी टिड्डियों की मार से परेशान किसानों को मुख्यमंत्री गहलोत ने विशेष गिरदावरी और बीमा राशि के अलावा राज्य सरकार की और से अपेक्षित मदद का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details