राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीआईडी सीबी ने बहुचर्चित कमलेश प्रजापत एनकाउंटर के सीन को किया रिक्रिएट

सीआईडी सीबी की टीम ने बुधवार को बहुचर्चित कमलेश प्रजापत एनकाउंटर को रिक्रिएट किया. इस दौरान टीम ने घर से तत्कालीन परिस्थितियों के साक्ष्य जुटाए.

By

Published : May 26, 2021, 10:30 PM IST

kamlesh prajapati encounter probe,  cid cb probe
सीआईडी सीबी ने बहुचर्चित कमलेश प्रजापत एनकाउंटर के सीन को किया रिक्रिएट

बाड़मेर. बहुचर्चित कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में जांच चल रही है. सीआईडी सीबी की टीम ने कमलेश प्रजापत के घर पर सीन को रिक्रिएट किया. इस दौरान टीम ने घर से तत्कालीन परिस्थितियों के साक्ष्य जुटाए. जोधपुर रेंज के प्रभारी एडीजी संजय अग्रवाल सहित बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा मौके पर मौजूद रहे.

पढ़ें: दुष्कर्म की सजा काट चुके आरोपी से आहत होकर महिला ने की थी सुसाइड, गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के अनुसार कमलेश एनकाउंटर मामले की घटनास्थल पर आज सीआईडी सीबी की टीम के साथ ही एडीजी ने घर के सीन को रिक्रिएट किया है. एफएसएल की टीम द्वारा घटनास्थल के तत्कालीन परिस्थितियों के सबूत जुटाए गए हैं. अब इस मामले में सीआईडी सीबी अपनी जांच को आगे बढ़ा रही. इस मामले पर हाल ही में हाईकोर्ट ने परिवार वालों सीबीआई जांच की मांग पर बाड़मेर पुलिस अधीक्षक सहित 25 लोगों से इस मामले में 4 हफ्ते में जांच रिपोर्ट मांगी है.

कमलेश प्रजापत एनकाउंटर की जांच

23 अप्रैल की रात बाड़मेर पुलिस ने कमलेश प्रजापत का एनकाउंटर किया था. किस तरीके से 23 अप्रैल को पूरी घटना को अंजाम दिया गया था. उस घटना का आज पूरा एफएसएल टीम और सीआईडी सीबी द्वारा रीक्रिएशन करवाया गया.

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर बाड़मेर पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप भी लग चुका है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से लेकर बीजेपी के कई नेता और यहां तक कि कांग्रेस के पचपदरा से विधायक मदन प्रजापत में भी इस मामले को लेकर बाड़मेर पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े किए थे. साथ ही इस मामले को लेकर मदन प्रजापत में सीबीआई जांच की मांग की थी. वही परिवार और समाज के लोग भी लगातार इस मामले को फर्जी एनकाउंटर बता रहे हैं. जिसके बाद से ही सरकार ने इस मामले में जांच सीआईडी सीबी को सौंप दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details