राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 26, 2022, 6:54 PM IST

ETV Bharat / state

फौज में कोई भी काम नामुमकिन नहीं है: परमवीर चक्र कैप्टन बानासिंह

थार के वीर कार्यक्रम के (thar ke veer program in barmer) दौरान मुख्य अतिथि परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन बाना सिंह मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि फौज के लिए कोई काम नामुमकिन नहीं है. भारतीय फौज कभी पीछे नहीं हटती.

thar ke veer program in barmer
परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन बाना सिंह

बाड़मेर.भारत-पाक सीमा से सटे सीमावर्ती बाड़मेर जिले में शहीदों के सम्मान में ऐतिहासिक थार के वीर कार्यक्रम (thar ke veer program in barmer) का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन बाना सिंह ने कार्यक्रम से पूर्व मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि फौज में कोई भी काम नामुमकिन नहीं है. मौका आने पर जो भी कार्य किया जाए, उसकी देश को सराहना करनी चाहिए. परमवीर चक्र विजेता कैप्टन बानासिंह ने कहा कि सिर के ऊपर लोड पड़ता है तब पता चलता है. उन्होंने एक याद साझा करते हुए कहा कि जब सियाचीन ग्लेशियर में पाकिस्तान आतंकवादियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करके ग्लेशियर में एक पोस्ट बना ली थी.

थार के वीर कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे कैप्टन: इससे भारतीय सेना के जवान को राशन सामग्री सहित अन्य सामान पहुंचाने में दिक्कत आ रही थी. ऐसे में हमारी सरकार ने सोचा कि रोज की मुसीबत को दूर करने के लिए ऐसा कुछ किया जाए जिससे हम लोग छुटकारा पा सकें. उसके बाद भारतीय सेना विषम परिस्थितियों को पार कर कायद चौकी पर भारतीय झंडा फहराने में कामयाब हुए.

मीडिया से रूबरू हुए कैप्टन बानासिंह

पढ़ें-BSF passing out Parade: 404 नवारक्षक बीएसएफ के बेड़े में शामिल, मुख्यमंत्री गहलोत ने ली सलामी

उन्होंने कहा कि हमें जो मिशन दिया गया था हम ने उसपर फतेह हासिल कर दिखाया. भारतीय फौज कभी पीछे हटने वाली नहीं है. बता दें कि परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन बाना सिंह, कीर्ति चक्र कमांडेड चेतन चीता और कीर्ति चक्र डिप्टी कमांडेंट राहुल माथुर और राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से सम्मानित संदीप मिश्रा बाड़मेर में आयोजित हो रहे थार के वीर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details