राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में हर्ष उल्लास से मनाया गया क्रिसमस डे, प्रभु यीशु को किया याद

बाड़मेर में बुधवार 25 दिसंबर को प्रभु यीशु मसीहा के जन्मदिन का पर्व क्रिसमस डे बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान ईसाई समाज के सभी लोग मौजूद रहे. साथ ही एक दूसरे को बधाइयां भी दी.

By

Published : Dec 25, 2019, 7:02 PM IST

बाड़मेर की खबर, Christmas day
बाड़मेर में हर्ष उल्लास से मनाया गया क्रिसमस डे

बाड़मेर. जिले में बुधवार को ईसाई समाज के लोगों ने प्रभु यीशु मसीहा के जन्मदिन का पर्व क्रिसमस डे को हर्षोल्लास के साथ मनाया. पर्व को लेकर उत्तरलाई रोड पर चंदन नगर स्थित प्रेयर हॉल को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया. वहीं, समाज के लोगों ने घरों में क्रिसमस ट्री की आकर्षण सजावट की.

बता दें कि प्रभु यीशु मसीहा के जन्मदिन के अवसर पर उत्तरलाई रोड पर चंदन नगर में स्थित प्रेयर हॉल में प्रार्थना आराधना के बीच प्रभु यीशु का जन्मोत्सव मनाया गया. जिसमें समाज के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और खुशियां मनाई. सभी ने एक दूसरे को मेरी क्रिसमस पर बधाई दी.

बाड़मेर में हर्ष उल्लास से मनाया गया क्रिसमस डे

इस दौरान सभी ने मिलकर प्रभु यीशु को याद किया और यीशु मसीहा के कैरोल गीत गाए. ईशा मसीहा के जन्मदिन पर ईसाई समाज के लोगों ने क्रिसमस डे पर्व पर कई आयोजन किए. जो ईसाई धर्म का सबसे बड़ा त्यौहार है. ईसा मसीहा ने लोगों को प्यार, इंसानियत और भाईचारे को बढ़ाने का संदेश दिया था.

पढ़ें- बच्चों ने कहा Merry Christmas...सेंटा ने बांटे गिफ्ट

चंदननगर के प्रेयर हॉल में हैरी लीड्डले ने प्रभु यीशु मसीहा के जीवन से जुड़े विविध पहलुओं पर चर्चा के जरिए ईसाई समाज के लोगों को संदेश दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में ईसाई समाज के लोग मौजूद रहे और हर्षोल्लास के साथ प्रभु यीशु का जन्मोत्सव मनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details