राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भारत-पाक सीमा पर हेरोइन तस्करी का मामला, 7 दिन के पीसी रिमांड पर आरोपी

भारत-पाक सीमा पर मंगलवार को बाड़मेर पुलिस और एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को 7 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया. बुधवार को आरोपी को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया. मजिस्ट्रेट ने आरोपी को 7 दिन की पीसी रिमांड और हथकड़ी पहनाने की भी अनुमति दी है.

By

Published : Feb 17, 2021, 10:30 PM IST

Heroin smuggling case,  India Pakistan border
7 दिन के पीसी रिमांड पर आरोपी

बाड़मेर.राजस्थान के बाड़मेर जिले में पाकिस्तान से लगती हुई सीमा पर तस्करी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आलम यह है कि कुछ महीने पहले ही तस्करों से हेरोइन बरामद की गई थी. उसके बाद से ही जांच में यह सामने आया था कि पाकिस्तान एक बार फिर से बॉर्डर के मार्फत मादक पदार्थों की तस्करी कराने के लिए पुराने तस्करों को सक्रिय कर रहा है.

पढ़ें-भारत-पाक सीमा पर हेरोइन तस्करी का मामला, इंटरनेशनल तस्कर फोटिया खान का नाम आया सामने

बता दें कि मंगलवार को भारत-पाक सीमा पर बाड़मेर पुलिस और एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 7 किलो हेराइन बरामद करने के साथ ही तस्कर को गिरफ्तार किया था. इसके बाद टीम ने उसे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर सात दिन का रिमांड मांगा, जिस पर मजिस्ट्रेट सोनल पुरोहित ने 7 दिन की पीसी रिमांड दी और हथकड़ी पहनाने की भी अनुमति दी है.

पाकिस्तान से तार जुड़े होने और भागने की आशंका के चलते पुलिस ने हथकड़ी पहनाने की भी अनुमति मांगी. इस पर हथकड़ी पहनाने की अनुमति मिल गई है. वहीं, लगातार हो रही घटनाओं के बाद सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ गई है. ऐसे में अब सुरक्षा और खुफिया एजेंसी बॉर्डर के इलाकों पर पुराने तस्करों की हिस्ट्री खंगालना शुरू कर दिया है. साथ ही उनकी एक्टिविटीज पर भी विशेष नजर बनाना शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details