राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फुटप्रिंट के आधार पर बीएसएफ ने की बड़ी कार्रवाई, बॉर्डर इलाके से 6 पैकेट हेरोइन बरामद

सीमा सुरक्षा बल ने बॉर्डर इलाके से 6 पैकेट हेरोइन बरामद की है. हेरोइन की इस खेप को गड्ढे में डंप करवाया गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 16, 2023, 4:16 PM IST

BSF seized 6 packets of heroin in Barmer
बॉर्डर इलाके से 6 पैकेट हेरोइन बरामद

बाड़मेर.जिले के सीमावर्ती इलाके में सीमा सुरक्षा बल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हेरोइन की एक खेप बरामद की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीमा सुरक्षा बल ने जिले की सीमावर्ती केलनोर बॉर्डर इलाके में बीती रात फुटप्रिंट के आधार पर कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक गड्ढे में दबे 6 पैकेट हीरोइन बरामद किए हैं. बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियां पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

अंदेशा जताया जा रहा है कि सीमा पर पाकिस्तान से हेरोइन की इस खेप को डंप करवाया गया है. हालांकि जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा. बीएसएफ गुजरात ने X पर ट्वीट कर कार्रवाई की पुष्टि की है. फिलहाल बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियां इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि हेरोइन के यह पैकेट यहां तक कैसे और किसने पहुंचाए हैं और इन हेरोइन के पैकेट्स को कौन उठाकर ले जाने वाला था.

पढ़ें:बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 12 करोड़ की हेरोइन बरामद

बीएसएफ गुजरात ने X एक पर ट्वीट कर इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए लिखा कि बीएसएफ ने बाड़मेर सीमा पर हेरोइन के 6 पैकेट बरामद किए. ट्वीट में आगे लिखा कि 14/15 दिसंबर 2023 की मध्यरात्रि को बीएसएफ ने बाड़मेर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा पार के पास हेरोइन के 6 पैकेट बरामद किए. गौरतलब है कि करीब 5 महीने पहले इसी इलाके में बीएसएफ पुलिस और एनबीसी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 11 पैकेट हेरोइन के बरामद किए थे. इसी इलाके में अब और हीरोइन के पैकेट मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां गहनता से पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है ताकि आरोपियों तक पहुंचा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details