राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: बनवाई गई राजकीय अस्पताल परिसर की टूटी हुई दीवार, मिल रही थीं शिकायतें

By

Published : Aug 24, 2020, 9:21 PM IST

बाड़मेर के राजकीय अस्पताल परिसर की एक दीवार टूटी होने की वजह से आम रास्ता बन गया था. इसके बाद अब चिकित्सा विभाग ने इस दीवार को बनवाकर आम रास्ते को बंद कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस रास्ते से आकर निजी लेबोरेट्री के लोग मरीजों के परिजनों को बरगलाकर महंगे दामों में जांच करते थे. इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद विधायक मेवाराम जैन ने चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर दीवार बंद करने के निर्देश दिए थे.

राजकीय अस्पताल, टूटी दीवार, Barmer News
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल परिसर की टूटी हुई दीवार बनवाई गई

बाड़मेर.जिले के राजकीय अस्पताल परिसर की एक दीवार टूटी होने की वजह से आम रास्ता बन गया था. इस दौरान विधायक मेवाराम जैन को शिकायत मिली थी कि निजी लैबोरेट्रीज से लोग आकर मरीजों के परिजनों को तंग करते हैं. ये लोग मरीजों के परिजनों को बरगलाकर अपनी लैब में ले जाकर महंगे दामों में जांच करते हैं. इस पर विधायक मेवाराम जैन ने कुछ दिन पहले चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर दीवार बंद करने के निर्देश दिए थे. वहीं, चिकित्सा विभाग ने इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए दीवार बनवाकर आम रास्ते को बंद कर दिया है.

बाड़मेर के राजकीय अस्पताल परिसर की टूटी हुई दीवार बनवाई गई

पढ़ें:राजस्थान में 25 से 28 अगस्त तक बंद रहेंगी 247 मंडियां, ये है कारण

जब इस मामले को लेकर राजकीय अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल मसूरिया से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि अस्पताल की दीवार कुछ समय पहले टूट गई थी. इस वजह से आम रास्ता बन गया था और बेवजह लोगों की आवाजाही हो रही थी. इसे देखते हुए इस दीवार का फिर से निर्माण करवाकर आम रास्ते को बंद किया गया है. डॉ. बीएल मसूरिया ने बताया कि विधायक मेवाराम जैन ने कुछ दिन पहले बैठक में इस दीवार को बंद करने के निर्देश दिए थे.

पढ़ें:स्मार्ट सिटी बन रहे अजमेर के इस इलाके में आज भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव

हालांकि, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी निजी लैबोरेट्रीज के लोगों के अस्पताल में आकर मरीजों को बरगलाने और बाहर ले जाकर महंगे दामों पर जांच करवाने के सवाल का जवाब देने से बचते नजर आए. बता दें कि राजकीय अस्पताल परिसर की बाल मंदिर स्कूल की तरफ की दीवार टूटी हुई थी. इस वजह से आम आम रास्ता बन गया था और आरोप है कि इस रास्ते से आकर निजी लेबोरेट्री के लोग मरीजों के परिजनों से ठगी कर रहे थे, जबकि अस्पताल परिसर में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इस संबंध में विधायक मेवाराम जैन ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए थे. इसके बाद दीवार बनवाकर रास्ते को बंद कर दिया गया है, जिससे मरीजों के साथ हो रही लूट पर अंकुश लग सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details