राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर के गर्ल्स कॉलेज में 'पुस्तक दान एक महादान' कार्यक्रम का शुभारंभ

By

Published : Oct 4, 2019, 6:56 PM IST

बाड़मेर के एमबीसी गर्ल्स कॉलेज में पुस्तक दान एक महादान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के तहत कॉलेज में जरूरतमंद छात्राओं के लिए बुक्स रखी जाएंगी. वहीं, इस बुक बैंक का विधिवत शुभारंभ शुक्रवार को किया गया.

बाड़मेर की खबर,MBC Girls College

बाड़मेर. शुक्रवार को बाड़मेर के एमबीसी गर्ल्स कॉलेज में बुक बैंक का शुभारंभ हुआ. तांकि कॉलेज आने वाले जरूरतमंद विद्यार्थियों को पुस्तक आसानी से मिल सके. वहीं, इस बैंक में पूर्व स्टूडेंट शिक्षक और दानदाता विभिन्न विषयों की किताबें दान करेंगे. जिसे जरूरतमंद छात्र पढ़ने के लिए नि:शुल्क ले सकेंगे. इधर छात्रसंघ पदाधिकारियों ने इस मुहिम में शामिल होकर शिक्षाविदों के घर भी जाएंगे.

एमबीसी कॉलेज प्राचार्य डॉ कुमार सुथार ने बताया कि इसके लिए उन्होंने एक कमेटी का गठन किया है. जो इस बैंक को संचालित करेगी. यह बैंक कॉलेज में पहले से चल रहे पुस्तकालय से अतिरिक्त होगा.

पुस्तक दान एक महादान कार्यक्रम का शुभारंभ

पढ़ें- अयोध्या केस में 17 अक्टूबर तक सुनवाई पूरी करें सभी पक्ष : CJI

यहां से किताबें लेने के लिए छात्रों को आवेदन करना होगा और 3 महीने में इस बैंक में पुनः जमा करानी होगी. इसके साथ ही एमबीसी कॉलेज में एक समिति का गठन किया गया है. इसमें महाविद्यालय के संकाय सदस्यों के अलावा नियमित सदस्यों को सह-सदस्य के रुप में सम्मिलित किया गया है. यह समिति पुस्तक दान महादान अभियान शुरू करते हुए पूर्व विद्यार्थियों और दानदाताओं को पुस्तक दान करने के लिए प्रेरित करेगी. वहीं, बैंक के उद्घाटन के समय कॉलेज के कई व्याख्याता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details