राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 16, 2021, 4:10 PM IST

ETV Bharat / state

पाक सीमा से सटे खेत में मिला बम, निस्तारण के लिए SP ने जिला कलेक्टर को लिखा पत्र

बाड़मेर के कलरों का तला बीओपी के पास एक खेत में बुधवार को पुराना बम मिला है. बम निस्तारण के लिए पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है. साथ ही मौके पर BSF और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है.

letter written for bomb disposal,  barmer latest news
बम निस्तारण के लिए SP ने जिला कलेक्टर को लिखा पत्र

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर (Barmer) जिले की बॉर्डर से लगते इलाकों में आए दिन पुरानी बम मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को बम मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. इसकी सूचना मिलने पर बम निस्तारण के लिए बाड़मेर पुलिस (Barmer Police) की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है. साथ ही मौके पर BSF (Border Security Force) और पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है.

पढ़ें- पाकिस्तान सीमा से सटे खेत में बम मिलने से सनसनी, बीएसएफ और पुलिस के अधिकारी पहुंचे मौके पर

बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बम निस्तारण के लिए बाड़मेर के जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि बीजराड़ थाना इलाके के एक खेत में बम मिला है. उन्होंने बताया कि बम मिलने की सूचना के बाद पुलिस और बीएसएफ (BSF) के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बम को कब्जे में लेकर मिट्टी के कट्टों के बीच सुरक्षित स्थान पर रखवा दिया गया है.

बम निस्तारण के लिए SP ने जिला कलेक्टर को लिखा पत्र

आनंद शर्मा ने कहा कि जब तक बम का निस्तारण (bomb disposal) नहीं होगा, तब तक बम पुलिस और BSF के जवानों की निगरानी में रहेगा. बम के निस्तारण को लेकर जिला कलेक्टर के मार्फत सेना को पत्र लिखवाया जाएगा, जिसके बाद सेना की बम निरोधक टीम की ओर से इस बम को डिफ्यूज किया जाएगा.

इस दौरान उन्होंने सीमावर्ती इलाके के लोगों से अपील की है कि भारत-पाक युद्ध (Indo Pak war) के दौरान और सरहदी इलाके में लगातार हो रही सैन्य एक्सरसाइज (military exercise) के चलते बारूद जमीन में दबे हुए रह जाते हैं. वही बम अब आंधियों के साथ ही धीरे-धीरे बाहर निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि जैसे ही स्थानीय लोगों को कोई संदिग्ध बम नुमा वस्तु दिखती है तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें ताकि कोई हादसा न हो सके.

बीजराड़ थाना क्षेत्र में मिला बम

बता दें, पाकिस्तान सीमा (Pakistan border) से सटे बाड़मेर जिले के बीजराड़ थाने के कलरों का तला बीओपी के पास बुधवार को पुराना बम खेत में मिला. खेत के मालिक और गांव वालों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस और प्रशासन को दी. जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ ही थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details