राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेरः भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर किया विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी ने मगंलवार सुबह हवन पूजन किया. वहीं उसके बाद दोपहर में राईका समाज छात्रावास में 51 पौधे रोपित किए. वहीं दिव्यांग बच्चों में शूज वितरण किए गए और इसके साथ ही उन्हें भोजन करवाया गया.

By

Published : Sep 17, 2019, 5:49 PM IST

बाड़मेर की खबर, Prime Minister Narendra Modi

बाड़मेर.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 69 साल के हो गए हैं. बीजेपी मोदी का जन्म दिन देशभर में सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है. इसी के तहत राजस्थान के बाड़मेर में बीजेपी की ओर से सेवा सप्ताह के दौरान कई सेवा के कार्य किए जा रहे हैं.

बता दें कि मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर शहर के राय कॉलोनी में हवन पूजन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीर्घायु की कामना की गई. जिसके बाद राईका समाज छात्रावास में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया.

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर किया विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

पढ़ें- राजस्थान में हाथी की फिर वही उलटी चाल...

इस कार्यक्रम के तहत छात्रावास में 51 पौधे रोपित किए गए. इन पौधों को बड़ा करने की जिम्मेदारी छात्रावास के छात्रों को दी गई. इसी तरह शहर के गेहूं रोड स्थित सत्य साईं एंड एवं मुख बधिर विद्यालय के बच्चों भोजन करवाया गया. इसके साथ ही बच्चों में फल वितरण किए गए और बीजेपी जिला अध्यक्ष दिलीप पालीवाल, पूर्व यूआईटी पर्सन डॉ प्रियंका चौधरी ने बच्चों को शूज पहनाए, शूज पाकर बच्चे बेहद खुश नजर आए.

इस दौरान पूर्व यूआईटी चेयरपर्सन प्रियंका चौधरी ने कहा कि इन बच्चों के बीच आकर बेहद अच्छा लगा. इन बच्चों में बहुत प्रतिभा है. मेरा जन्मदिन भी इन बच्चों के बीच मनाती हूं. आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है तो भी हम इस मौके पर यहां पहुंचे हैं. आगे सर्दी का मौसम शुरू होने वाला है. सर्दियों में इन बच्चों को कोई परेशानी ना हो उसे ध्यान में रखते हुए आज इन बच्चों में शूज वितरण किए हैं. इन बच्चों में बेहद प्रतिभाएं हैं यह पढ़ने में भी बहुत होशियार है इन बच्चों के बीच आकर मन को बड़ा सुकून मिलता है.

पढ़ें- जुगाड़ की सरकार ज्यादा समय नहीं चल सकती : सतीश पूनिया

वहीं बाड़मेर बीजेपी जिला अध्यक्ष दिलीप पालीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पूरी जिंदगी देश की सेवा के लिए समर्पित कर दी है और उन्होंने गरीबों के लिए काम किए हैं. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा पूरे देश में सेवा सप्ताह का आयोजन कर रही है और यह 14 से 20 सितंबर के बीच मनाया जा रहा है. बाड़मेर में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी की उपस्थिति में सेवा सप्ताह कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ. जिसके तहत स्वच्छता पौधारोपण सिंगल यूज प्लास्टिक के बारे में जागरूकता पैदा की जाएगी इसके साथ ही और भी कई कार्यक्रमों के आयोजन किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details