राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: महिला महाविद्यालय बनेगा कोविड हॉस्पिटल, युद्ध स्तर पर कार्य जारी

By

Published : May 2, 2021, 8:18 AM IST

कोरोना की दूसरी लहर में जिस तेजी से संक्रमण फैल रहा है. बाड़मेर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई व्यवस्थाएं लगातार कम ही नजर आ रही हैं. लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिला मुख्यालय पर स्थित जिले के सबसे बड़े महिला महाविद्यालय को कोविड अस्पताल एवं कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला लिया गया है. इसको लेकर तेजी से काम भी शुरू हो गया है.

Corona Hospital in Barmer Womens College, Covid Care Center in Barmer Womens College
महिला महाविद्यालय बनेगा कोविड हॉस्पिटल

बाड़मेर.जिले में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों को देखते हुए चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन द्वारा लगातार व्यवस्थाओं को बढ़ाया जा रहा है. बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित जिले के सबसे बड़े महिला महाविद्यालय को अब कोविड हॉस्पिटल एवं कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला किया गया है. जिसको लेकर तेजी से काम भी शुरू हो गया है.

महिला महाविद्यालय बनेगा कोविड हॉस्पिटल

जिला प्रशासन की ओर से वेदांता केयर्न ऑयल एंड गैस के सहयोग से महिला महाविद्यालय बाड़मेर को कोविड केयर सेंटर के तौर पर रूपांतरित करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है. वेदांता एवं नगर परिषद कार्मिकों द्वारा महाविद्यालय में सफाई और फिटिंग का काम प्रगति पर है. कोविड केयर सेंटर मे 100 बेड लगाए जा रहे हैं. केयर्न की सीएसआर हेड हरमीत सेहरा एवं नगर परिषद के आयुक्त दलीप पूनिया ने शनिवार को इन कार्यों की प्रगति सुनिश्चित करने के लिए महिला महाविद्यालय का निरीक्षण किया.

कोविड अस्पताल बनाने की तैयारियां शुरू

पढ़ें-कोरोना के खिलाफ जंग में राजस्थान विवि में कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरके आसेरी ने कहा कि बाड़मेर में कोरोना रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में सारे बेड फुल हो चुके हैं. यहां तक की जितनी भी व्यवस्थाएं की थी, वह कम नजर आ रही हैं. ऐसे में अब महिला महाविद्यालय को भी कोविड अस्पताल एवं कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी वेदांता केयर्न ऑयल एंड गैस के सहयोग से यह काम किया जा रहा है, जिसके लिए उन्होंने कंपनी का आभार भी जताया.

वेदांता केयर्न ऑयल एंड गैस कंपनी की सीएसआर हेड हरमीत सेहरा ने बताया कि कोरोना महामारी की पहली लहर में भी कंपनी की ओर से मदद की गई थी और अब दूसरी लहर को देखते हुए कंपनी की ओर से हर संभव मदद की जा रही है. उन्होंने बताया कि अब महिला महाविद्यालय में कोविड केयर सेंटर की सारी व्यवस्थाएं की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details