राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर : ग्रामीणों ने शिक्षिका को हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर जिले के मीठड़ा गांव के ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत शारीरिक शिक्षिका को हटाने की मांग की है. वहीं ग्रामणों ने मांग ना माने जाने पर विद्यालय का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

By

Published : Aug 16, 2019, 9:16 PM IST

बाड़मेर न्यूज, मीठड़ा गांव न्यूज, शिक्षिका को हटाने की मांग, Barmer News, Mithra Village News, Demand for removal of teacher

बाड़मेर. जिले के मीठड़ा गांव के ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत शारीरिक शिक्षिका को हटाने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव के स्कूल में 4 वर्षों से कार्यरत शारीरिक शिक्षिका अपने कार्यों में लापरवाही बरत रही है.

ग्रामीणों ने शिक्षिका को हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

ग्रामीणों ने बताया कि मीठड़ा गांव के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय स्कूल में शारीरिक शिक्षिका के कारण स्कूल के बच्चों को खेलकूद प्रतियोगिताओं से वंचित रहना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि 4 वर्षों से कार्यरत शारीरिक शिक्षिका अपने कार्यों में लापरवाही बरत रही है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कार्यरत शारीरिक शिक्षिका विद्यालय में भी देरी से पहुंचती है और खेलकूद के साथ बच्चों की पढ़ाई भी अब प्रभावित होने लगी है.

पढ़ें- छात्र संघ चुनाव 2019 : एमडीएस यूनिवर्सिटी में चुनावी सरगर्मियां तेज, आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू

मीठड़ा के ग्रामीणों ने बताया कि राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में बीते चार वर्षों में अब तक एक भी टूर्नामेंट में स्कूल के बच्चों की हिस्सेदारी नहीं रही है. उन्होंने बताया कि बच्चों को खेल का कोई ज्ञान भी नहीं दिया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा पहले भी शिकायत की गई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं ग्रामीणों ने शारीरिक शिक्षिका को हटाने के साथ खेलप्रेमी शिक्षक लगाने की मांग की है. वहीं ग्रामणों ने मांग ना माने जाने पर विद्यालय का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details