राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन ट्रांसपोर्टेशन की चेन को मजबूत बनाने के लिए 13 टैंकर्स उपलब्ध करवाएगा बाड़मेर, सुनिये हरीश चौधरी ने क्या कहा

बाड़मेर सहित देशभर में कोरोना की दूसरी लहर आक्रमक हो रही है, जिसकी वजह से लगातार तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं, जिसकी वजह से बाड़मेर सहित देशभर में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे में कोरोना की इस आपदा में बाड़मेर बड़ी भूमिका निभाएगा. ऑक्सीजन ट्रांसपोर्टेशन की चेन को मजबूत बनाने के लिए 13 टैंकर्स बाड़मेर उपलब्ध करवाएगा.

By

Published : Apr 28, 2021, 6:47 AM IST

revenue minister harish chaudhary
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी

बाड़मेर. कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में देशभर में बेकाबू हुए कोरोना संक्रमण के बाद ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा है. इन सब हालातों के बीच राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बीड़ा उठाया और तेल उत्खनन क्षेत्र में कार्य करने वाली निजी कंपनियों से 13 ऑक्सीजन सप्लाई के टैंकरर्स एक्वायर किया है, जो पूरे कोरोना काल में बाड़मेर जिले सहित राजस्थान भर के जिलों में ऑक्सीजन की सप्लाई का काम करेंगे.

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी...

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बताया कि अभी तक बाड़मेर जिले को ऑक्सीजन के क्षेत्र में बाहर से मदद मिल रही थी. 13 ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट करने वाले टैंकर्स राज्य के लिए मददगार साबित होंगे. उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट चेन में बाड़मेर का अहम योगदान होगा, साथ ही आने वाले समय में टैंकर्स की तादाद बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे.

पढ़ें :Viral Video: बीकानेर में ऑक्सीजन की कमी से कोरोना मरीजों की मौत का क्या है सच ?

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि देश भर में वायु सेना को ऑक्सीजन ट्रांसपोर्टेशन करने के लिए मैदान में उतार दिया है, लेकिन ऑक्सीजन भरने के लिए टैंकर की भारी कमी है. इसी को लेकर हमने बाड़मेर में तेल उत्खनन क्षेत्र में काम करने वाली निजी कंपनियों से 13 ऑक्सीजन सप्लाई के टैंकर्स एक्वायर किया है, जो कोरोना संक्रमण में पूरे कोरोना काल में बाड़मेर जिले सहित राजस्थान भर के जिलों में ऑक्सीजन की सप्लाई का काम करेंगे. यकीनन राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के इन प्रयासों से आने वाले दिनों में बाड़मेर सहित प्रदेशभर में ऑक्सीजन का परिवहन किया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details