राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में भाजपा-कांग्रेस में किसका बनेगा जिला प्रमुख...निर्णायक भूमिका में होगी RLP

राजस्थान पंचायत चुनाव में सबसे रोचक मुकाबला बाड़मेर जिले में देखने को मिल रहा है. जहां पर बीजेपी और कांग्रेस को 18-18 सीटें मिली हैं, वहीं हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP को एक सीट मिली है. ऐसे में बेनीवाल की पार्टी किंग मेकर की भूमिका में होगी.

By

Published : Dec 9, 2020, 8:51 PM IST

district head from BJP Congress in barmer, rajasthan election news
नवनिर्वाचित जिला परिषद के सदस्य उम्मेदाराम बेनीवाल...

बाड़मेर. राजस्थान पंचायत चुनाव में सबसे रोचक मुकाबला बाड़मेर जिले में देखने को मिल रहा है. जहां पर बीजेपी और कांग्रेस को 18-18 सीटें मिली हैं, वहीं हनुमान बेनीवाल की पार्टी को एक सीट मिली है, जो किंग मेकर की भूमिका में है. हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नवनिर्वाचित जिला परिषद के सदस्य उम्मेदाराम बेनीवाल ने बुधवार को कलेक्टर के सामने शपथ ली.

बाड़मेर में बीजेपी और कांग्रेस को 18.18 सीटें मिली हैं...

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, मैं किस को अपना वोट दूंगा, इस बात का निर्णय हनुमान बेनीवाल करेंगे. लेकिन, बीजेपी के केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी से लेकर कई नेता लगातार मुझसे संपर्क कर रहे हैं. बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर जिले की जिला परिषद की 34 नंबर सीट सबसे ज्यादा हॉट बनी हुई थी, क्योंकि यहां पर गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी और हनुमान बेनीवाल दोनों ने ताबड़तोड़ तरीके से सभाएं की थी.

पढ़ें:राजस्थान पंचायत चुनाव : कांग्रेस के परंपरागत वोट पर BJP की सेंधमारी, सत्ताधारी कांग्रेस को बुरी तरह पछाड़ा

इस एक सीट को जीतकर हनुमान बेनीवाल ने अपने आने वाले समय में फिर से जिंदा रहने के संकेत दे दिए हैं. उम्मेदाराम बेनीवाल का कहना है कि हमें इस बात को लेकर सोच रहे हैं कि हमारे पार्टी के कार्यकर्ता क्या चाहते हैं. वह बीजेपी के साथ जाना चाहते हैं या कांग्रेस के साथ जाना चाहते हैं और साथ ही आलाकमान से बातचीत करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा.

पढ़ें:मोदी सरकार पर बरसे मुख्यमंत्री गहलोत, कहा- अपने अधिकारों के लिए सरकार के खिलाफ आवाज उठाना देशद्रोह नहीं

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बाड़मेर जिले में साथ में चुनाव लड़ती तो कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ हो जाता. 21 में से 20 पंचायत समितियां हमारा गठबंधन जीता, लेकिन फिलहाल जो कम समय में हमने अपने उम्मीदवार कुछ जगह पर उतारे हैं. उन्होंने जबरदस्त तरीके से चुनाव लड़ा है और हमने यह एहसास दिला दिया है कि 2023 का चुनाव में हमारी पार्टी अहम भूमिका निभाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details