राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 30, 2020, 7:42 PM IST

ETV Bharat / state

नए साल के जश्न पर पाबंदी, होटलों में नहीं होगी न्यू ईयर पार्टी...रहेगा पुलिस का पहरा

देश में फैली कोरोना महामारी का असर नए साल के जश्न पर भी दिखाई देने वाला है. प्रदेश की सरकार ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए हर तरह की पार्टी और जश्न पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही शहरों में पुलिस जाप्ता तैनात किया जाएगा जो लोगों पर नजर रखेगा.

Corona epidemic, New year party banned in Barmer, राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें
बाड़मेर में न्यू ईयर के जश्न पर लगी पाबंदी

बाड़मेर.ये साल 2020 बीते सभी सालों से बिल्कुल अलग गुजरा. साल के शुरुआत में दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी ने सभी की जिंदगी पूरी तरह बदल कर रख दी. इस साल का अधिकतर समय अपने घर में परिवार के लोगों के साथ ही गुजरा. अब 1 दिन बाद ये साल 2020 अलविदा कह देगा. ऐसे में हर बार नए साल के स्वागत को लेकर कई तरह की न्यू ईयर पार्टियों का आयोजन होता है और लोग भी न्यू ईयर पार्टी को लेकर बड़े उत्सुक रहते थे और कई दिन पहले तैयारी शुरू कर दी जाती थी, लेकिन इस बार कोविड-19 की वजह से नए साल का जश्न फीका रहने वाला है, क्योंकि सरकार ने नए साल के जश्न पर पाबंदी लगाते हुए गाइडलाइन जारी की है.

बाड़मेर में न्यू ईयर के जश्न पर लगी पाबंदी

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश है कि 31 दिसंबर को कोई भी सेलिब्रेशन नहीं होगा. नए साल को लेकर होने वाले समारोह और होटलों मे होने वाले कार्यक्रम बंद रहेंगे और आतिशबाजी को लेकर भी पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.

उन्होंने बाड़मेर वासियों से अपील करते हुए कहा कि इस बार नए वर्ष को सादगी पूर्ण अपने घर में परिवार के साथ मनाएं. उन्होंने कहा कि बाड़मेर शहर में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया जाएगा, ताकि शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाना या उत्पात मचाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा सके.

पढ़ें-राजस्थान : टांका निर्माण करते समय मिट्टी धंसी, तीन मजदूरों की मौत

बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए राज्य सरकार ने जश्न पर पाबंदी लगा दी है. बाड़मेर में नए साल को लेकर किसी तरह का कोई जश्न ना हो इसके लिए बाड़मेर पुलिस ने पूरी तैयारी की है और शहर भर में पुलिस जाब्ता तैनात किया जाएगा, ताकि किसी तरह की कोई पार्टी या जश्न का आयोजन ना हो सके और राज्य सरकार की गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details