राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लॉकडाउन 2.0: एक्शन मोड में नजर आई बालोतरा पुलिस, चप्पे-चप्पे का लिया जाएजा

बालोतरा पुलिस पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गई है. पहले पुलिस की तरफ से लॉकडाउन के नियमों की पालना करवाने के लिए समझाइश पर ज्यादा जोर दिया जा रहा था. वहीं, अब पुलिस लगातार गश्त के माध्यम से चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है.

By

Published : Apr 16, 2020, 11:31 AM IST

बाड़मेर न्यूज, लॉकडाउन, barmer news, lockdown
एक्शन मोड में नजर आई बालोतरा पुलिस

बालोतरा (बाड़मेर).पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन पूरा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी. ऐसे में लॉकडाउन 2.0 की घोषणा होते ही बालोतरा पुलिस पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गई है. पहले पुलिस की तरफ से लॉकडाउन के नियमों की पालना करवाने के लिए समझाइश पर ज्यादा जोर दिया जा रहा था.

एक्शन मोड में नजर आई बालोतरा पुलिस

वहीं, अब पुलिस लगातार गस्त के माध्यम से चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है. साथ ही लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करवाने में जुट गई है. ईटीवी भारत की टीम ने बालोतरा शहर का जायजा लिया. जहां पुलिस की तरफ से अब पूरे शहर पर पैनी नजर से निगरानी रखी जा रही है, ताकि गली-मोहल्लों में बेवजह घूमने वाले लोगों की पहचान हो सके और उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सके. लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन हो, इसके लिए पुलिस की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

पढ़ेंःराजस्थान पुलिस का स्थापना दिवस, 'अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास' के नारे पर कर रही काम

इसके तहत कई लोगों के वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई भी की गयी, लेकिन फिर भी कई जगहों से ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि लोग अपने घरों से बेवजह बाहर निकल रहे हैं और पुलिस की पहुंच वहां तक नहीं हो पाती थी. अब पुलिस गश्त के माध्यम से शहर पर निगरानी रखने की व्यवस्था की गई है. जिसके माध्यम से पुलिस शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है और जो भी लोग बाहर बेवजह घूमते हुए पाए जाएगें उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details