राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 19, 2020, 6:12 PM IST

ETV Bharat / state

बालोतरा में मानसून से पहले नालों की सफाई का काम जोरों पर...

बाड़मेर के बालोतरा में नगर परिषद ने मानसून से पहले नालों की सफाई का काम शुरू कर दिया है. इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. सभी सफाई कर्मचारियों को मास्क और ग्लब्स उपलब्ध कराए गए हैं.

मानसून से पहले नालों की सफाई,  बालोतरा में नालियों की सफाई,  नालों की सफाई,  Balotra City Council,  cleaning drains before monsoon,  Barmer News,  Balotra Nagar Parishad,  Cleaning of drains in Balotra,  Cleaning drains
बालोतरा में मानसून से पहले नालों की सफाई का काम जोरों पर

बालोतरा (बाड़मेर). मानसून आने से पहले बालोतरा नगर परिषद ने नालों की सफाई का काम शुरू कर दिया है. हर साल मानसून के दिनों में बारिश का पानी शहर भर में जमा हो जाता है. नालियों का गंदा पानी सड़कों पर आ जाता है और आम लोगों का निकलना मुश्किल हो जाता है.

सफाई कर्मचारियों को मास्क और ग्लब्स उपलब्ध कराए गए हैं

इस बार बालोतरा नगर परिषद ने मानसून आने से पहले ही शहर के मुख्य नालों की साफ-सफाई का अभियान चला रखा है. जिससे की बारिश के समय पानी की निकासी सुचारू रूप से हो सके और गंदा पानी सड़कों पर ना भरे.

नगर परिषद आयुक्त रामकिशोर ने ईटीवी भारत को बताया कि प्री-मॉनसून से पहले ही शहर के नालों की सफाई का काम शुरू कर दिया गया है. शहर के 17 नालों की सफाई का कार्य शुरू हो गया है. अलग-अलग टीमें बनाकर बारिश होने से पहले ही नालों की सफाई का काम पूरा करना है.

पढ़ें:बाड़मेर : जानलेवा हमला करने वालों पर कार्रवाई की मांग, पीड़ित ने SP से लगाई न्याय की गुहार

शहर के मुख्य मार्गों की सफाई करवाई जा रही है. कोरोना संक्रमण काल में सरकार की तरफ से जारी सभी निर्देशों का पालन किया जा रहा है. सभी कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर और ग्लब्स दिए गए हैं. सड़क पर बने गड्ढों को भरने और भूमि समतलीकरण का कार्य करवाया गया है.

आयुक्त रामकिशोर ने बताया कि शहर के सभी 45 वार्ड और आवासीय कॉलोनियों में नियमित सफाई का काम चल रहा है. इसके अलावा गंदे पानी की निकासी को लेकर बनाई गई नालियों की सफाई का कार्य भी तीव्रता से करवाया जा रहा है. जिससे बारिश के समय पानी सड़कों पर एकत्रित ना हो तथा शहरवासियों को कोई कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े. इसके लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details