राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जागरूकता रैली, लगे 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के नारे

By

Published : Jan 24, 2020, 8:17 PM IST

बाड़मेर में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में जागरूकता रैली निकाली गई. इस दौरान पूरे शहर के विद्यालययों की बालिकाओं और नर्सिंग स्टूडेंटों ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के संदेशों को मुखर किया.

Awareness rally in Barmer, राष्ट्रीय बालिका दिवस
बाड़मेर में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जागरूकता रैली निकली

बाड़मेर. राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में जागरूकता रैली निकाली गई. यह रैली बालिका राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माल गोदाम रोड से रवाना होकर शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए भगवान महावीर टाउन पहुंची, जहां रैली समाप्त हुई. इस दौरान पूरे शहर के विद्यालयों की बालिकाओं और नर्सिंग स्टूडेंट शामिल रही. इस दौरान स्टूडेंटों ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के संदेशों को मुखर किया.

बाड़मेर में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जागरूकता रैली निकली

जागरूकता रैली के दौरान बालिकाओं 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के नारे लगाते रहे. वही इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया. जिसमें विजेता बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़ें- बाड़मेर जिला कलेक्टर ने दिलाई अधिकारियों और कर्मचारीयों को मतदान की शपथ

विभिन्न विद्यालयों में आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता, कविता गीत रंगोली आदि प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रही बालिकाओं को प्रणाम पत्र दिया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कई वक्ताओं ने कहा कि बाड़मेर जिस तरह से विकास कर रहा है, उसके विकास में बेटियों का योगदान में पूर्ण रूप से दिखाई दे रहा है. समाज को आगे बढ़ाने के लिए बेटियों को और आगे आकर अपना योगदान देने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details