राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बालोतरा में कोरोना रोकथाम के लिए जागरूकता रथ रवाना, देगा बचाव का संदेश

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और आमजन को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन के निर्देशानुसार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस बीच नगर परिषद बालोतरा द्वारा जन जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता रथ रवाना किया गया है.

By

Published : Jun 25, 2020, 1:46 PM IST

Balotra news, Awareness chariot, prevention of corona
बालोतरा में कोरोना रोकथाम के लिए जागरूकता रथ रवाना

बालोतरा (बाड़मेर). कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और आमजन को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन के निर्देशानुसार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस कड़ी में नगर परिषद बालोतरा द्वारा जन जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने को लेकर जागरूकता रथ रवाना किया गया है. जागरूकता रथ को पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह भी पढ़ें-गिरिजा व्यास ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- मेवाड़ के इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

जागरूकता रथ बालोतरा शहर के 45 वार्डों में घूम कर कोरोना का सन्देश देगा, जिससे आमजन कोरोना से बच सके. इस दौरान पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि कोरोना वायरस एक खतरनाक बीमारी है, इससे बचाव के लिए लोगों को जागरूक होना होगा. उन्होंने कहा कि इस बीमारी में परहेज करना सबसे बड़ी बात है. खानपान, साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है. साथ ही किसी भी वस्तु को छुने से पहले और छुने के बाद लोगों को हाथ धोने की आदत डालने चाहिए.

वहीं, बालोतरा में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. उसके बाद जागरूक करना बड़ी बात है. प्रशासन के साथ आमजन को भी कोरोना महामारी रोकने में सहयोग करने की जरूरत है. उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार ने कहा कि कोरोना से बचाव और सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी का पालन करने के और आमजन को जागरूक करने का काम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-लॉकडाउन के दौरान CST टीम ने बरामद किए 2 करोड़ की कीमत के 1431 स्मार्टफोन

इस दौरान लोगों को सामाजिक दूरी रखने, मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने, बार-बार साबुन से हाथ धोने और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने की जानकारी दी जा रही है. वहीं, इस अभियान में सभापति सुमित्रा जैन, प्रतिपक्ष नेता मेहबूब खा, आयुक्त रामकिशोर सहित नगरपरिषद के पार्षद और कर्मचारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details