राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची वन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला, एक कर्मचारी घायल

वन विभाग की पहाड़ी की तलहटी में अवैध खनन की शिकायत पर कार्रवाई करने गई विभाग की टीम पर करीब दर्जन भर लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया. घटना में एक कर्मचारी को चोट भी आई है.

By

Published : Dec 5, 2020, 3:39 PM IST

attack on forest department team, rajasthan news, barmer news
मारपीट में बेलदार को गंभीर चोटें आई है.

बाड़मेर.वन विभाग की पहाड़ी की तलहटी में अवैध खनन की शिकायत पर कार्रवाई करने गई वन विभाग की टीम पर एक दर्जन लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया. हमलावरों ने टीम के सदस्यों के मोबाइल फोन छीन लिए और लाठियों से मारपीट शुरू कर दी. घटना में एक बेलदार को गंभीर चोटें आईं हैं.

हमलावरों ने टीम के सदस्यों के मोबाइल भी छीन लिए.

जानकारी के मुताबिक उपखंड मुख्यालय के निकटवर्ती ढोक के भीलड़ी गांव की सरहद में वन भूमि में अवैध खनन कर पत्थर निकाले जा रहे थे. इसकी शिकायत पर विभाग की टीम कार्रवाई के लिए गई थी. इसी दौरान एक दर्जन लोगों वहां पहुंचे और कर्मचारियों पर लाठियों से हमला कर दिया. जिनमें वन विभाग के बेलदार धन्नाराम पुत्र डूंगराराम जाट को गंभीर चोटें आईं हैं. बता दें कि भीलड़ी गांव में रॉयल्टी नाके के पास ही अवैध खनन किया जा रहा था. जिसका संचालन अखेसिंह पुत्र भोजरासिंह द्वारा किए जाने का आरोप है. यहां रॉयल्टी के नाम पर अवैध वसूली किए जाने की भी बात सामने आई है. कर्मचारियों ने यहां से नकली रसीद बुक भी बरामद की है.

यह भी पढ़ें:हमारे प्रयासों से प्रदेश में उच्च शिक्षा का बेहतरीन वातावरण बना: CM गहलोत

बताया जा रहा है कि जैसे ही वन विभाग की टीम कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंची, वैसे ही अखेसिंह व बाबू सिंह सहित दर्जन भर लोगों ने टीम पर जानलेवा हमला बोल दिया और मोबाइल छीन लिए. सूचना मिलने पर चौहटन पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायलों को अस्पताल पहुंचाया. साथ ही पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है. वन विभाग की टीम ने मौके से पत्थरों से भरे दो ट्रैक्टर जब्त किए हैं. वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी दीपक दवे भी मौके पर पहुंचे और विभागीय नियमों के अनुसार कार्रवाई शुरू की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details