राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अमृता हाट का जिला कलेक्टर ने किया शुभारंभ, 31 दिसंबर तक चलेगा मेला

बाड़मेर के जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को चार दिवासीय अमृत हाट मेला आयोजित किया गया. जिसकी शुरूआत जिला कलेक्टर अंशदीप ने की.

By

Published : Dec 28, 2019, 5:05 PM IST

बाड़मेर अमृता हाट मेला,  Barmer news
बाड़मेर में अमृता हाट मेले का आयोजन

बाड़मेर.जिला प्रशासन महिला अधिकारिता विभाग एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को चार दिवासीय अमृत हाट मेले का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ जिला कलेक्टर अंशदीप ने फीता काटकर विधिवत रूप से किया. यह मेला 31 दिसंबर तक चलेगा.

बाड़मेर में अमृता हाट मेले का आयोजन

इस दौरान जिला कलेक्टर अंशदीप ने अमृता हाट महिलाओं को आर्थिक रूप से संबल प्रदान करने की दिशा में सराहनीय प्रयास बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि एक ही स्थान पर हस्तशिल्प उत्पादों की बिक्री होने से अनेक प्रोत्साहन मिलने के साथ महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा.

पढ़ेंः शिकारियों ने पैंथर को मारकर खींचवाई फोटों, सेल्फी वायरल होने के बाद हरकत में आया वन विभाग

उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से अमृत हाट के आयोजन एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में हरसंभव सहयोग का भरोसा भी दिलाया है. इस दौरान महिला अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक प्रहलाद सिंह राजपुरोहित और महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक सतीश चौधरी ने स्वयं सहायता समूह की गतिविधियों व उत्पादों के बारे में जानकारी दी. वहीं कार्यक्रम का संचालन राजकीय एमबीसी महाविद्यालय के प्रोफेसर मुकेश पचोरी ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details