राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में हुई क्रॉस वोटिंग के बाद सभी पार्षदों से मिले केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, चुनाव संबंधी ली जानकारी

बाड़मेर में हुए नगर परिषद उप सभापति के चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद सभी पार्षदों ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की. जहां हर पार्षद को बुलाकर केंद्रीय मंत्री चौधरी ने उनसे चुनाव संबंधी जानकारी ली.

By

Published : Nov 28, 2019, 4:49 PM IST

बालोतरा की खबर,  balotra news,  नगर परिषद उप सभापति के चुनाव,  City Council Deputy Chairman Elections
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी से मिलें सभी पार्षद

बालोतरा (बाड़मेर). नगर परिषद उप सभापति चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग के बाद सभी पार्षदों को केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने अपने निवास स्थान पर बुलाया. जहां एक कमरे में एक-एक पार्षद को बुलाकर केंद्रीय मंत्री चौधरी ने उनसे जानकारी ली. इस दौरान जिलाध्यक्ष महेश बी चौहान, पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी मौजूद रहे.

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी से मिलें सभी पार्षद

बता दें कि नगरपरिषद में बुधवार को हुए सभापति के चुनाव के बाद बुधवार को उप सभापति के चुनाव में तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था. उसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी पूजा ने अपना नामांकन वापस ले लिया. जहां नगरपरिषद के सभागार में उप सभापति को लेकर मतदान हुआ. मतदान में भाजपा की प्रत्याशी हेमलता को 22 मत मिले. वहीं, कांग्रेस के प्रत्याशी गोविंद जींगर को भी 22 मत मिले. वहीं, एक मत नोटा पर गया. उसके बाद रिटर्निंग अधिकारी रोहित कुमार ने लॉटरी की सहायता से उपसभापति का चुनाव किया. जिसमें भाजपा की हेमलता विजयी हुई.

पढ़ेंः बालोतरा नगर परिषद के इतिहास में पहली बार सभापति और उप सभापति पद पर महिलाओं का कब्जा

भाजपा के पास 25 का पूर्ण बहुमत होने के साथ दो निर्दलीय प्रत्याशी का भी समर्थन प्राप्त था. उपसभापति चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग के बाद भाजपा खेमे में खलबली मची नजर आई. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सभी पार्षदो से जानकारी ली. केंद्रीय मंत्री की ओर से जानकारी लेने पर कई पार्षदों की नींद उड़ी नजर आई. जो मंत्री के सामने जबाव नही दे पा रहे थे. वहीं, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए शहर के विकास को लेकर निर्देश भी दिए. इस दौरान सभापति सुमित्रा जैन, शहर मण्डल अध्यक्ष अमराराम सुंदेशा, गोविंद सिंह कालूड़ी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details