राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन एक्शन : तंबाकू के गोदाम पर प्रशासन की छापेमारी, 12 से अधिक कट्टों में भरा तंबाकू बरामद

By

Published : Apr 25, 2020, 5:26 PM IST

प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन में गुटखा व तंबाकू उत्पादकों पर रोक लगाई है लेकिन बावजूद इसके गुटखा व तंबाकू उत्पादों की कालाबाजारी धड़ल्ले से जारी है. जिन लोगों के पास तंबाकू उत्पादन का स्टॉक है वे 5 गुना तक रकम वसूल कर रहे हैं, लेकिन अब प्रशासन भी कालाबाजारी को लेकर सख्त हो गया है.

barmer news, rajasthan news, hindi news, raid on tobacco warehouse
प्रशासन तंबाकू उत्पादों की कालाबाजारी को लेकर सख्त

बाड़मेर. जिले के गंगाई नगर इलाके में शनिवार को उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र समित कई अधिकारियों ने एक तंबाकू के गोदाम पर छापेमारी की कार्रवाई की. इस दौरान गोदाम में 12 से अधिक कट्टे पाए गए, जिनमें तंबाकू भरा था.

प्रशासन तंबाकू उत्पादों की कालाबाजारी को लेकर सख्त

उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र ने बताया कि लॉकडाउन में तंबाकू पर सरकार की ओर से रोक लगाई गई है, लेकिन बावजूद इसके गोदाम से तंबाकू बेचा जा रहा था. जिसकी सूचना प्रशासन को मिली थी. जिसके बाद शनिवार को कार्रवाई की गई.

जिसके चलते प्रशासन गोदाम के पास पहुंचा लेकिन इस दौरान प्रशासन के अधिकारियों को देर तक गोदाम मालिक का इंतजार करना पड़ा. जिसके बाद गोदाम मालिक आया और फिर गोदाम को खोला गया. बता दें कि गोदाम में 12 से अधिक कट्टों में तंबाकू भरा पाया गया. साथ ही बीड़ी समेत गुटखा भी बरामद किया गया. जिसपर प्रशासन ने सेल टैक्स के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया और करवाई की गई.

पढ़ेंःप्लाज्मा थेरेपी के लिए हम तैयार, ICMR की हरी झंडी का इंतजार: चिकित्सा मंत्री

मिश्र ने कहा कि यदि कोई भी दुकानदार या व्यक्ति तंबाकू उत्पादन का भंडारण विक्रय करता पाया जाता है, तो उसके विरुद्ध राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details