राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: पाबंदी के बाद भी अवैध रूप से लग रही सब्जी मंडी, SDM ने कार्रवाई के दिए निर्देश

By

Published : Jul 8, 2020, 9:32 PM IST

बाड़मेर शहर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर 7 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया है. जिले में सब्जी मंडी से ही कोरोना व्यापक रूप से फैला है, जिसके बाद प्रशासन ने सब्जी मंडियों को पूरी तरह से बंद कर दिया है.

बाड़मेर में कोरोना संक्रमण, बाड़मेर में अवैध सब्जी मंडी, barmer news, Illegal vegetable market in Barmer
अवैध रूप से लग रही सब्जी मंडी के खिलाफ होगी कार्रवाई

बाड़मेर.जिले में कोरोना संक्रमण व्यापक रूप से फैल रहा है. बालोतरा सब्जी मंडी से फैला हुआ कोरोना थम नहीं रहा है. ऐसे में 20 दिनों में 300 से ज्यादा संक्रमित सामने आए हैं, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने 3 से 10 जुलाई तक शहर में 7 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया है. इसमें दवा,अस्पताल और दूध को छोड़कर सभी सेवाओं पर रोक लगा दी है. परिवहन से लेकर दुकानों तक को बंद करवा दिया है, जिससे संक्रमण की चैन को रोका जा सके.

अवैध रूप से लग रही सब्जी मंडी के खिलाफ होगी कार्रवाई

जिला प्रशासन के आदेश के बाद भी शहर में अलग-अलग जगहों पर लोग अवैध रूप से सब्जी मंडियां लगा रहे हैं. इसके साथ ही गली-गली जाकर भी ठेलों पर सब्जियां बेची जा रही है. ऐसे में सब्जी की जबरदस्त तरीके से कालाबाजारी हो रही है, जिसके साथ ही संक्रमण फैलने का पूरा खतरा बना हुआ है. लेकिन इसे लेकर प्रशासन की ओर से कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही है. हालांकि प्रशासन सख्त कार्रवाई के दावे कर रहा है.

इस पूरे मामले को लेकर उपखंड अधिकारी प्रशांत शर्मा ने बताया कि अवैध सब्जी मंडी लगाकर सब्जियां बेचने की जानकारी मिली है, जिस पर कई जगहों पर दबिश दी गई. संभवतः उन्हें पहले ही इसकी भनक लग गई थी, जिसके चलते वहां सफलता हाथ नहीं लगी. लेकिन शहर के परिधि क्षेत्र के पास एक दो जगहों पर सब्जी के गोदामों में सब्जी बड़ी मात्रा में सब्जी का स्टॉक मिला जिस पर जब्त करने की कार्रवाई की गई.

ये पढ़ें:कोरोना का कहरः कलेक्टर ने जारी किया आदेश, पॉजिटिव मरीज रहेंगे होम आइसोलेशन में

साथ ही एसडीएम ने बताया कि सब्जी व्यापारियों को इस संबंध में पाबंद भी किया गया है. इस दौरान उपखंड अधिकारी प्रशांत शर्मा ने कहा कि जो कार्रवाई के दौरान बच गए हैं, वह यह ना समझे कि उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी. पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. उन्होंने कहा कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा और धारा 188 के तहत सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details