राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में पाक नागरिक ने 10 साल की मासूम के साथ खुद को ज़िंदा जलाया, तांत्रिक होने का शक

By

Published : Dec 12, 2020, 4:17 AM IST

Updated : Dec 12, 2020, 10:57 AM IST

राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक कथित तांत्रिक ने एक मासूम के साथ आत्मदाह कर लिया. मृतक व्यक्ति पाकिस्तान मूल का था और अवैध रूप से क्षेत्र में रह रहा था. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

case of burning in Barmer, case of superstition in Barmer
एक तांत्रिक ने मासूम के साथ किया आत्मदाह

बाड़मेर. जिले में दिल दहलाने वाला एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक कथित तांत्रिक ने एक मासूम के साथ आत्मदाह कर लिया. इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. अब तक इस पूरे मामले का पर्दाफाश नहीं हो पाया है.

दरअसल सरहदी जिले बाड़मेर के चौहटन उपखंड क्षेत्र के बाखासर थाना अंतर्गत एक कथित तांत्रिक ने अपने साथ एक 10 वर्षीय मासूम को जलाकर मार डाला. इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. वहीं सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लिया.

जानकारी के मुताबिक सरहद सुजो का निवाण में भील जाति का एक किस्तुराम व एक बच्ची जल कर खत्म हो गए हैं. घटना की जानकारी मिलने पर बाखासर थानाधिकारी नीम्बसिंह तुरन्त सरहद सुजो का निवाण पहुंचे. यहां पहुंच कर पुलिस ने घटनास्थल को देखा तो पुलिस भी दंग रह गई. एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति और एक बच्ची की गढ़ा नुमा मोर्चा में जली हुई लाशें से नजर आईं, घटनास्थल के आसपास पेट्रोल की बोतल सहित कई अन्य चीजें भी पुलिस ने बरमाद की हैं.

पढ़ें-जयरपुर: रेप के झूठे आरोप में फंसाकर ब्लैकमेल करने वाली महिला गिरफ्तार, 50 हजार रुपये के साथ पकड़ी गई

मौके पर ही पुलिस को मृतक बच्ची के पिता ने एक लिखित रिपोर्ट देकर बताया कि किस्तुराराम भील हाल निवासी सुजो का निवाण दो साल से यहां गांव में घूमता था और उसने भाबु के खेत में गड्ढा खोदकर मोर्चा बनाकर रखा था. पीड़ित पिता ने बताया कि शुक्रवार को मेरी बेटी को आरोपी ने जलाकर मारने के बाद खुद ने भी आत्मदाह कर लिया है.

जानकारी मिली है कि किस्तुराम भील 2014 में वीजा पर भारत आया था. मृतक अवैध रूप से रह रहा था, ऐसी जानकारी भी मिल रही है. पुलिस ने मृतक बच्ची के पीड़ित पिता की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Last Updated : Dec 12, 2020, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details