राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में कोरोना विस्फोट, 505 नए पॉजिटिव मरीज आए सामने...8 लोगों की हुई मौत

बाड़मेर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनोंदिन तेज होती जा रही है. गुरुवार को आई रिपोर्ट में 505 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि कोरोना से 8 लोगों की मौत भी हो गई है.

By

Published : May 6, 2021, 9:06 PM IST

बाड़मेर में कोरोना विस्फोट, 8 लोगों की हुई मौत , Corona explosion in Barmer , 505 new positive patients come out,  8 people died
बाड़मेर में 505 नए पॉजिटिव मरीज आए सामने

बाड़मेर.राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को आई कोविड-19 जांच रिपोर्ट में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है. यहां एक साथ 505 नए पॉजिटिव मरीज सामने आने से चिकित्सा विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वहीं कोरोना संक्रमित 8 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि 143 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. जिले में अब तक कोरोना की वजह से 149 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें:Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 17532 नए मामले, 161 की मौत, 16044 रिकवर्ड

अतिरिक्त सीएमएचओ सत्ताराम भाखर ने बताया कि जिले में 4028 आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट में 505 नए कोविड-19 मरीज मिले हैं. इसी के साथ जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा 3408 हो गया है. उन्होंने बताया कि 143 मरीज कोरोना से मुक्त होकर स्वस्थ हुए हैं जिन्हें डिस्चार्ज किया गया है. वहीं कोरोना संक्रमित 8 लोगों की मौत भी हो गई है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं, ऐसे में लोगों को अब कोरोना की गंभीरता को समझ जाना चाहिए कि किस तरह के हालात हैं.

चिकित्सा विभाग की ओर से डोर टू डोर सर्वे करवाया जा रहा है और इस दौरान मेडिकल कीट दीए जा रहे हैं ताकि हल्की खांसी, बुखार के लिए लोगों को जिला अस्पताल नहीं आना पड़े. उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि मास्क जरूर पहनें और अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details