राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: बृज विश्वविद्यालय के द्वितीय दीक्षांत समारोह में 79 मेधावी विद्यार्थियों को प्रदान किए गए मेडल, वर्चुअली मौजूद रहे राज्यपाल

भरतपुर में बृज विश्वविद्यालय का द्वितीय दीक्षांत समारोह बुधवार को एमएसबी ग्लोबल इंस्टीट्यूट केंपस के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया. समारोह में प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र अध्यक्ष के रूप में वर्चुअली मौजूद रहे.

By

Published : Mar 10, 2021, 4:12 PM IST

भरतपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, bharatpur news, rajasthan news
बृज विश्वविद्यालय में द्वितीय दीक्षांत समारोह में दिए गए 79 मेडल

भरतपुर.जिले मेंमहाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय का द्वितीय दीक्षांत समारोह बुधवार को एमएसबी ग्लोबल इंस्टीट्यूट केंपस के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया.समारोह में प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र अध्यक्ष के रूप में वर्चुअली मौजूद रहे. राज्यपाल कलराज मिश्र की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के 79 मेधावी विद्यार्थियों को पदक प्रदान किए गए. इनमें से 62 पदक मेधावी छात्राओं को प्रदान किए गए.

बृज विश्वविद्यालय में द्वितीय दीक्षांत समारोह में दिए गए 79 मेडल

वहीं, दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कुलाधिपति कलराज मिश्र ने कहा कि विश्वविद्यालय कोविड-19 की विषम परिस्थितियों में भी उल्लेखनीय कार्य कर रहा है. राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय ने अपने आवासीय परिसर में संचालित कुछ पाठ्यक्रमों को इस सत्र से सीबीएससी मॉडल से चलाने का निर्णय लिया है.

यह मॉडल धीरे-धीरे सभी पाठ्यक्रमों में चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा. विद्यार्थियों का आह्वान करते हुए कुलाधिपति ने कहा कि सीखना ही जीवन है. हमें सदैव नई सीकह ग्रहण करने के लिए तैयार रहना चाहिए. इसके तहत राज्यपाल ने उपाधि और पदक प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

पढ़ें:प्रदेश में 193 न्यायिक अधिकारियों के तबादले, हाईकोर्ट ने जारी किए आदेश

दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि और फ्लेम विश्वविद्यालय पूना के पूर्व कुलपति डॉ. देवी सिंह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी स्नातक की पढ़ाई भरतपुर के ही एमएसजे महाविद्यालय से हुई थी और मैं यहां पुनः आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि अपनी कल्पना को कभी सीमित मत रखना. यदि अपने जीवन में सफल होना है तो हमेशा कुछ कठिन नियमों का पालन करना होगा.

छात्राओं को 62 मेडल प्रदान किए गए

दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति कलराज मिश्र की अध्यक्षता में 2019 और 2020 के 79 विद्यार्थियों को मेडल प्रदान किए गए. जिनमें से 62 मेडल छात्राओं को प्रदान किए गए. इनमें 2 चांसलर मेडल, 7 सामाजिक विशिष्ट पदक, 58 गोल्ड समेत कुल 79 मेडल प्रदान किए गए. इस दौरान कुलसचिव डॉ. अरुण कुमार पांडेय, सहायक कुलसचिव प्रशांत कुमार और फरवट सिंह, एमएससी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विवेक शर्मा, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सतीश त्रिगुणायत समेत विश्वविद्यालय स्टाफ और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details