राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: गुजरात से ट्रक में आ रहे तंबाकू के 44 बोरे जब्त, लॉकडाउन के बाद होगा डिस्पोजल

By

Published : May 14, 2020, 2:41 PM IST

लॉकडाउन के चलते तंबाकू पर प्रतिबंध के बाद भी गुटखा, तंबाकू विक्रेता चोरी छुपे गुजरात से माल मंगा रहे है. जिसके चलते पुलिस ने जिले के गुढ़ामालानी चेक पोस्ट पर गुजरात से आ रहे एक ट्रक से तंबाकू के 44 बोरों को जब्त किया है. इसकी सूचना हेल्थ और सेल टैक्स विभाग को दी है.

बाड़मेर न्यूज़,  तंबाकू पर प्रतिबंध,  तंबाकू के 44 बोरों जब्त,  गुड़ामालानी चेकपोस्ट,  गुजरात से आया ट्रक,  Barmer News,  Ban tobacco,  44 sacks of tobacco seized,  Gudamalani Checkpost,  Truck from gujarat
तंबाकू के 44 बोरे जब्त

बाड़मेर.कोरोना महामारी के चलते तंबाकू पर प्रतिबंध लगाया गया है. लेकिन इसके बावजूद भी गुटखा, तंबाकू विक्रेता चोरी छुपे गुजरात से माल मंगा रहे हैं. जिले के गुढ़ामालानी चेक पोस्ट पर गुजरात से आ रहे एक ट्रक से तंबाकू के 44 बोरों को जब्त किया है. वहीं इसकी सूचना हेल्थ और सेल टैक्स विभाग को दी गई है. जिसके बाद दोनों विभाग अपनी आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं. वहीं अब लॉकडाउन के बाद ही जब्त किए गए माल का डिस्पोजल किया जाएगा.

तंबाकू के 44 बोरे जब्त

बता दें की कोरोना महामारी की वजह से जिले की सीमाएं सील कर वहां पर चेक पोस्ट लगाई गई है. जहां आवागमन की सघन जांच होती है. इसी तरह बाड़मेर जिले के गुढ़ामालानी चेक पोस्ट पर गुजरात से आने वाले आवागमन की जांच के दौरान पुलिस को एक ट्रक में तंबाकू के 44 बोरे मिले. जिसके बाद पुलिस ने उस माल को जब्त कर लिया है.

ये पढ़ें-बाड़मेर: केयर्न वेदांता कंपनी ने ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधा को बेहतर करने के लिए 3 MOU किए साइन

इस पर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक खीवसिंह भाटी ने बताया कि गुढ़ामालानी चेक पोस्ट पर गुजरात से आने वाले आवागमन की जांच की जाती है. लॉकडाउन की वजह से तंबाकू को निषेध किया हुआ है. ऐसी स्थिति में इस दौरान गुजरात से एक ट्रक में तंबाकू के 44 बोरों को जब्त कर इसकी सूचना हेल्थ एवं सेल टैक्स विभाग को दी गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि तंबाकू का विक्रय निषेध है. जिस वजह से उसे लाने और ले जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. जिसके कारन अब लॉकडाउन हटने तक उन दोनों विभागों की पूरी कानूनी कार्रवाई होने के बाद ही उक्त माल का डिस्पोजल किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details