राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में कोरोना मामलों के पिछले रिकॉर्ड टूटे, एक ही दिन में मिले 31 मरीज

By

Published : Jul 3, 2020, 12:27 AM IST

बाड़मेर में गुरुवार को पहली बार एक साथ 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिससे लोग काफी चिंतित नजर आ रहे हैं.  वहीं, अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 391 पर पहुंच गया है.

corona positive patients, बाड़मेर न्यूज़
बाड़मेर में एक ही दिन में मिले 31 कोरोना मरीज

बाड़मेर.राजस्थान सहित पूरे देश में कोविड-19 संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. वहीं, बाड़मेर जिले में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण के पिछले रिकॉर्ड टूट गए हैं. यहां पहली बार एक ही दिन में 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिससे हड़कंप मच गया है. जिले के पुरानी सब्जी मंडी में 12, महावीर नगर में 10, जीनगर मोहल्ला में 5, कल्याणपुरा में 3 और इंदिरा कॉलोनी में 1 कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं. पहली बार एक साथ 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने से लोग काफी चिंतित नजर आ रहे हैं.

बाड़मेर में एक ही दिन में मिले 31 कोरोना मरीज

बीसीएमएचओ डॉ. सत्ता राम भाकर ने बताया कि बाड़मेर के अलग-अलग इलाकों से 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इसके बाद सभी कोरोना मरीजों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 391 पर पहुंच गया है.

बीसीएमएचओ ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि कोविड-19 का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में अब लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. थोड़ी भी लापरवाही अब लोगों पर भारी पड़ती नजर आ रही है.

पढ़ें:जुलाई अंत तक होगा राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार: रघुवीर सिंह मीणा

गौरतलब है कि बाड़मेर में लगातार कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार बाड़मेर में कोविड-19 के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. सबसे व्यस्त इलाके सब्जी मंडी में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद शहर के अन्य हिस्सों में भी कोविड-19 संक्रमण फैल गया है. ऐसे में पुलिस-प्रशासन को कोविड-19 से संबंधित नियमों की पालना पहले कहीं ज्यादा सख्ती से करवानी होगी.

माना जा रहा है कि नियमों की सख्ती से पालना नहीं होने पर बाड़मेर जिले के हाल पूरे राजस्थान में सबसे बुरे हो सकते हैं. पिछले 7 दिनों में जो रिपोर्ट सामने आई है, उसमें यही बताया गया है कि लापरवाही के चलते ही कोविड-19 बाड़मेर जिले में फैल रहा है.

राजस्थान में 18662 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

राजस्थान में गुरुवार को कोरोना के 350 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जिसके बाद कुल आंकड़ा 18 हजार 662 पर पहुंच गया है. वहीं, गुरुवार को 9 मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मौत का कुल आंकड़ा 430 पर पहुंच गया है. राजस्थान में अब तक कुल 8 लाख 54 हजार 274 सैंपल लिए गए हैं. फिलहाल प्रदेश में कोरोना के कुल 3284 एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details