राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में दो महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jun 2, 2021, 3:44 PM IST

Updated : Jun 2, 2021, 4:22 PM IST

बाड़मेर में दो महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बच्चे का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया था. फिलहाल बच्चा स्वस्थ है. मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में उपचार चल रहा है.

2 month old baby corona positive in barmer,  2 month old baby corona positive
बाड़मेर में दो महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

बाड़मेर. कोरोना की दूसरी लहर का असर धीरे-धीरे अब कम हो रहा है. केसों की संख्या लगातार घट रही है. इसी बीच तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. आशंका जताई जा रही है कि तीसरी लहर में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे. बाड़मेर में दो महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव आया है. जिसे मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बच्चा फिलहाल स्वस्थ है.

दो महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

पढ़ें: Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 1002 नए मामले, 65 मरीजों की मौत

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. हरीश चौहान ने बताया कि 2 महीने के बच्चे का आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया था. जांच में एक दो महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बच्चे का स्वास्थ्य फिलहाल स्थिर है. पिछले करीब एक महीने में अस्पताल में भर्ती करीब 31 बच्चों के कोरोना सैंपल लिए गए. जिनमें से 4 बच्चों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं. लगातार बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने पर लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं. चिकित्सा विभाग ने बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चों के लिए दो नए कोविड-19 वार्ड भी तैयार किए हैं.

राजस्थान में कोरोना केस

राजस्थान में कोरोना के 1 मई को 1002 नए मामले सामने आए. जिसके बाद कुल केसों की संख्या बढ़कर 940960 पहुंच गई है. अब तक 8450 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है. वहीं एक्टिव केसों की संख्या में लगातार कमी हो रही है. राजस्थान में फिलहाल 37,477 एक्टिव केस हैं.

Last Updated : Jun 2, 2021, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details