राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वांकल माता मंदिर वीरातरा में 12वां पाटोत्सव महोत्सव शुरू

बाड़मेर के चौहटन में रविवार को विधी-विधान के साथ श्री वांकल माता मंदिर विरात्रा में 12वां पाटोत्सव महोत्सव शुरू हुआ. जहां पंडित के पंडितों की ओर से शुभ मुहूर्त में गणेश पूजन, देवीपुजन, आरती पूजन के साथ ही वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्रीयाग महायज्ञ शुरू किया गया.

By

Published : Mar 14, 2021, 4:45 PM IST

वांकल माता मंदिर में 12वां पाटोत्सव महोत्सव, 12th Patotsav Festival at Vankal Mata Temple
वांकल माता मंदिर में 12वां पाटोत्सव महोत्सव

चौहटन (बाड़मेर). क्षेत्र में रविवार को श्री वांकल माता मंदिर विरात्रा में 12वां पाटोत्सव महोत्सव आध्यमिक अनुष्ठानों के साथ शुरू हुआ. पंडित हितेश भाई शास्त्री के सानिध्य में पंडितों की ओर से शुभ मुहूर्त में गणेश पूजन, देवीपुजन, आरती पूजन के साथ ही वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्रीयाग महायज्ञ शुरू किया गया. उधर भीयड़ जी की छतरी में विष्णु यज्ञ शुरू हुआ.

वांकल माता मंदिर में 12वां पाटोत्सव महोत्सव

दिनभर हवन यज्ञ के आयोजन के बाद रविवार रात्रि में भजन संध्या आयोजन होगा. जिसमे प्रसिद्ध गायिका मित्तल रबारी की ओर से भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएगी. साथ ही लक्की शालू और पार्टी दिल्ली की ओर से आकर्षक झांकिया का प्रदर्शन किया जाएगा. सोमवार सवेरे दोनों हवन यज्ञों की पूर्णाहुति होगी और मंदिरों पर ध्वजाएं फहराई जाएगी. साथ ही महाप्रसाद का आयोजन होगा.

पढ़ें-रंजिश में बर्बरता: युवक को पेड़ से बांध पीट-पीट कर किया अधमरा, नाक तक काट डाली, वीडियो वायरल

विरात्रा में चल रहे दो दिवसीय पाटोत्सव को लेकर ट्रस्ट के अध्यक्ष सगतसिंह परो, सचिव भेरूसिंह ढोक, कोषाध्यक्ष रूपसिंह राठोड़ वेरिसाल सिंह सनाऊ, दिनेश बोहरा, लख सिंह घोनिया, नरपत सिंह दुधवा, चैन सिंह ढोक सहित धर्मार्थ ट्रस्ट के ट्रस्टीगण और देवीभक्त श्रद्धालु आयोजन की व्यवस्थाओं में जुटे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details