राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बालोतराः आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का समापन, 107 शिक्षिकाओं ने ली ट्रेनिंग

बालोतरा शहर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पिछले 10 दिनों से चल रहे आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह हुआ. इस शिविर में बालोतरा ब्लॉक की 107 शिक्षिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए.

By

Published : Jan 24, 2020, 10:40 AM IST

barmer news, rajasthan news, self defence training
आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का समापन

बालोतरा (बाड़मेर). जिले के बालोतरा उपखंड की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 10 दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह हुआ. इस दौरान बालोतरा ब्लॉक की 107 शिक्षिकाओं के प्रदर्शन कार्यक्रम का मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी छगनलाल राठौड़, प्रधानाचार्य कैलाश जाटोल, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शालिगराम परिहार ने अवलोकन कर उन्हें शुभकामनाएं दीं.

आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का समापन

इस दौरान ट्रेनर पूजा शर्मा, सरोज रॉयल, पूनम कुमारी और राजराजेश्वरी उपाध्याय के निर्देशन में सभी अध्यापकों ने देश की ख्याति प्राप्त महिलाओं को याद किया और प्रस्तुति दी. उन्होंने मार्शल आर्ट के करतब भी दिखाए.

पढ़ेंःअलवर: बहरोड़ में महिलाओं को सिखाए जा रहे आत्मरक्षा के गुर, लेकिन हकीकत कुछ और...

मास्टर ट्रेनर राजराजेश्वरी उपाध्याय ने बताया, कि इस 10 दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर में बालोतरा ब्लॉक की 107 शिक्षिकाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी गई. अब यह शिक्षिकाएं अपने विद्यार्थियों को भी आत्मरक्षा के गुर सिखाएंगी.

इस कार्यक्रम में 20 वर्ष से लेकर 58 वर्ष तक की उम्र की 107 शिक्षिकाओं ने एक साथ प्रस्तुति दी. अविनाश विश्नोई ने भी 'गुड टच और बैड टच' हेल्पलाइन पर प्रस्तुति दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details