राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गांव में मगरमच्छ को देख ग्रामीणों में मचा हड़कंप

बारां जिले के छीपाबड़ौद के बोरखेड़ी गांव में मगरमच्छ आ जाने से गांव वालों में हड़कम्प मच गया. वहीं मौके पर पहुंची वनकर्मियों की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा.

By

Published : Nov 30, 2019, 12:12 PM IST

crocodile in baran, बारां न्यूज
मगरमच्छ के आने से ग्रामीणों में हड़कंप

बारां.जिले के छीपाबड़ौद के बोरखेड़ी गांव में मगरमच्छ आने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर मगरमच्छ को लहासी बांध में छोड़ दिया. और लोग राहत की सांस ले पाएं.

मगरमच्छ के आने से ग्रामीणों में हड़कंप

बता दें कि छीपाबड़ौद के बोरखेडी मे शुक्रवार को एक मगरमच्छ आ गया. मरगमच्छ को देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर वनकर्मियों और ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छ को पकड़ा गया. वनकर्मी रमेश ने बताया कि बोरखेडी निवासी बृजराज मीणा द्वारा वनकर्मियों को गांव मे मगरमच्छ होने की सूचना दी गई थी.

पढ़ें: बाइक पर आए लादेन गैंग के बदमाश, अंधाधुंध गोलियां बरसाई और गाड़ियों में आग लगा हो गए फरार

जिस पर वन विभाग की टीम दुर्गम रास्तों से होती हुई ,जंगल के रास्ते वहां पहुंची और एक घन्टे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू पाया गया. बाद में मगरमच्छ को रस्सियों की सहायता से बांध कर लहासी बांध मे सुरक्षित छोड़ा गया. वनकर्मियों की टीम ने बताया कि बरसात मे नदियों में पानी कम होने से धूप सेकने के लिए मगरमच्छ सूखी जगह पर आ जाते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details