राजस्थान

rajasthan

बारां: घर से नगदी और जेवर उड़ा ले गए चोर, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Oct 23, 2019, 4:59 AM IST

जिले के शाहबाद पुलिस थाना क्षेत्र के किराड़ पहाड़ी गांव में कुछ अज्ञात चोरों ने एक घर में घुसकर रखे जेवरात और नगदी पर हाथ साफ कर दिया. वहीं, घटना की सूचना के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. पीड़ित की शिकायत पर शाहबाद थानाधिकारी ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल शूरू कर दी है.

Unknown thieves stole jewells and cash, Baran news, चोरी की वारदात

बारां.जिले के शाहबाद पुलिस थाना क्षेत्र के किराड़ पहाड़ी गांव में अज्ञात चोरों ने एक मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. पीड़ित ने चोरी की शिकायत शाहबाद पुलिस थाना अधिकारी को फोन पर दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे शाहबाद थाना अधिकारी विजय बहादुर सिंह ने जांच पड़ताल शुरू की.

अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को दिया अंजाम

वहीं, पीड़ित पूरब मेहता ने बताया कि वो और परिवार के लोग दूसरे कमरे में सो रहे थे. तभी अज्ञात चोरों ने पास के ही कमरे का ताला तोड़कर शादीशुदा बेटी रितिका के सूटकेस से 27 हजार नगदी और सोने का हार, मंगलसूत्र, पायजेब, सोने की दो अंगूठी, बिछिया सहित अन्य जेवरात चुरा कर ले गए.

साथ ही चोरों ने घर में रखा बक्से का ताला भी तोड़ दिया. जिसमें से 11 हजार नगदी निकाल ली और फरार हो गए. वहीं, चोरों ने अन्य सामान गांव के रास्ते में फेंक दिया.

पढ़ें- गहलोत सरकार की वर्षगांठ पर उद्योग जगत को मिलेगी नई सौगात, दिसम्बर में लागू होगी नई उद्योग नीति

पीड़ित ने बताया कि रात को परिवार के लोग जगे तो उनको सामान बिखरा हुआ दिखाई दिया. पीड़ित ने चोरी की शिकायत शाहबाद पुलिस को दे दी है. फिलहाल, पुलिस पीड़ित की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज करते हुए जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है. शाहबाद आदिवासी अंचल क्षेत्र में चोरी की घटना से दहशत का माहौल बना हुआ है.

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि पास के ही एक और मकान का अज्ञात चोरों ने ताला तोड़ दिया. लेकिन परिजनों के जागने पर वारदात को अंजाम नहीं दे पाए. क्षेत्र के लोगों ने बताया कि पहले जब राजपुर कस्बे में पुलिस चौकी खुली थी, तब चोरी की घटनाएं नहीं होती थी. जब से पुलिस चौकी को हटा दिया गया है. तब से क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं.

पढ़ें- राजस्थान से सटी भारत-पाक सीमा पर कड़ी सुरक्षा के निर्देश, आईजी बीएसएफ ने लिया जायजा

साथ ही लोगों ने बताया कि यह कस्बा मध्य प्रदेश बॉर्डर पर बसा हुआ है. यहां से मध्य प्रदेश बॉर्डर की दूरी मात्र 8 किलोमीटर है. ऐसे में यहां पर पुलिस चौकी होना अति आवश्यक है. मध्यप्रदेश में अपराधिक वारदातों को अंजाम देकर उधर के अपराधी राजस्थान की सीमा में आकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं. क्षेत्र के लोगों ने पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से राजपुर कस्बे में पुलिस चौकी फिर से चालू कराने की मांग की है. जिससे क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों में कमी आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details