राजस्थान

rajasthan

बारां: छबड़ा में ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने 3 घंटे में किया खुलासा, मृतक की पत्नी सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 27, 2021, 5:11 AM IST

बारां में पुलिस ने छीपाबड़ौद थाना क्षेत्र हुए हत्या के मामले में महज में 3 घंटे में ही खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

छबड़ा बारां न्यूज़, accused arrested, murder case
बारां के छबड़ा में हत्या के मामले में आरोपी गिरफ्तार

छबड़ा (बारां).जिले केछीपाबड़ौद थाना क्षेत्र के आखाखेड़ी गांव में एक महिला पर प्रेम-प्रसंग के चलते अपने प्रेमी व एक अन्य सहयोगी के साथ मिलकर अपने पति की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने महज में 3 घंटे में ही ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए तीनों आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ें:जयपुर: ACB ने नगर निगम के राजस्व अधिकारी को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

डीएसपी ओमेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि शुक्रवार सुबह 7 बजे सूचना मिली कि गांव आखाखेडी में मीणा मोहल्ले में प्रेमनारायण मीणा की लाश घर में पड़ी हुई है. उसकी अज्ञात लोगो ने हत्या कर दी है. इस सूचना पर थानाधिकारी रामस्वरुप मीणा, वृताधिकारी ओमेन्द्र सिंह शेखावत व जय प्रकाश अटल आरपीएस (प्रोबेशनर) जाब्ते के साथ पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. वहीं, मामले में पुलिस अधीक्षक ने एक विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम के साथ केवल 3 घंटे में खुलासा कर आरोपियों डिटेन कर लिया. उन्होंने कहा कि पुलिस टीम ने मुखबिरों से प्राप्त सूचना, तकनीकी जानकारी के विश्लेषण किया, एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड टीम को मौके पर बुलाया. मामले में फौरन करते हुए मृतक की पत्नी के साथ ही आरोपी जितेन्द्र बैरवा और हंसराज भील को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है.

बारां के छबड़ा में हत्या के मामले में आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें:अलवर: लोन देने और नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गैंग के 6 सदस्य गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक मृतक प्रेमनारायण मध्य प्रदेश में सरकारी अध्यापक के पद पर था, जो अवकाश होने पर घर आखाखेडी आता था. मृतक और उसकी पत्नी के अच्छे संबंध नहीं थे. मृतक प्रेमनारायण ने घरेलू कार्य के लिए जीतेन्द्र बैरवा निवासी परोलिया थाना छीपाबड़ौद को 65 हजार रुपये प्रति वर्ष पर लगा रखा था. वो पिछले 2 साल से मृतक प्रेमनारायण के घर पर कार्य कर रहा था. मृतक प्रेमनारायण की अनुपस्थिति में जितेन्द्र बैरवा का मृतक की पत्नी से अवैध संबंध हो गया था. दोनों के प्रेम-प्रसंग का शक प्रेमनारायण को था. रुकमणी बाई व जितेन्द्र बैरवा के प्रेम प्रसंग में प्रेमनारायण रोडा बन रहा था. इसलिए मृतक प्रेमनारायण की पत्नि और जितेन्द्र बैरवा ने प्रेमनारायण को रास्ते से हटाने की साजिश रची. इसमें हंसराज भील निवासी रतनपुरा को हत्या में सहयोग के लिए बीस हजार रुपये में राजी किया गया. तीनों ने मकान के बरामदे में सोते हुए प्रेमनारायण पर तलवार व कुल्हाडी से वार कर हत्या कर दी. हत्या के बाद जितेन्द्र बैरवा व हंसराज भील फरार हो गए. वहीं, मृतक की पत्नी घर पर ही मौजूद रही, जिससे किसी को शक ना हो. इसके बाद सबूत मिलने पर पुलिस ने तीनों को डिटेन कर गिरफ्तार कर अलग-अलग पूछताज की तो तीनों ने हत्या का राज खोल दिया.

आशा सहयोगिनी ने प्राइमरी स्कूल के शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप
बारां के हरनावदा शाहजी थाना इलाके में आशा सहयोगिनी ने प्राइमरी स्कूल के शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. पुलिस ने थाने में मामला दर्ज कराया है. इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच कर शुरू कर दी है. वहीं, आरोप ये भी लग रहा है कि आरोपी शिक्षक व उसके साथी पीड़िता पर जबरन मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने रहे हैं. वो इसके लिए धमकी भी दे रहे हैं. पीड़िता के मुताबिक वो 23 मार्च को जब प्राइमरी स्कूल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने गई थी, तभी वहां स्कूल में मौजूद शिक्षक निर्मल नायक ने अचानक कमरे का गेट बंद कर उसके साथ छेड़छाड़ की. इसके बाद पीड़िता ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया. वहीं, पुलिस ने छबड़ा एसीजेएम कोर्ट में पीड़िता के बयान भी दर्ज करवाए हैं. साथ ही पीड़िता ने बताया कि आरोपी शिक्षक व उसके साथी मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे है. पीड़िता ने बताया कि वो विधवा है और अपने 11 साल से अपने बच्चे के साथ रहती है.

बारां के छबड़ा में हत्या के मामले में आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details