राजस्थान

rajasthan

बारां में अजब नजारा, दुल्हनिया को लेने पहुंचे 'बुलेट राजा'

By

Published : May 2, 2020, 3:49 PM IST

न बैंड, बाजा और ना सजी-धजी बारात, बारां का यह दूल्हा अपनी दुल्हनियां लेने बुलेट पर पहुंचा. सादगी से शादी रचाई और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सात फेरे लिए.

राजस्थान की खबरें, बारां लेटेस्ट न्यूज, baran latest news, chhbada baran news
अपनी दुल्हनिया को लेने बुलेट पर सवार होकर पहुंचा दूल्हा

छबड़ा (बारां). जिले के छबड़ा कस्बे में लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंस की पालन करते हुए एक शादी समारोह आयोजित हुआ. समारोह में दोनों पक्षों के करीब 18 से 20 लोग शामिल हुए. छबड़ा कस्बे के ब्रह्मपुरी मोहल्ले में रहने वाली शिवानी भार्गव का विवाह कस्बे के ही अर्पित भार्गव से हुआ है.

अपनी दुल्हनिया को लेने बुलेट पर सवार होकर पहुंचा दूल्हा

बिना बैंड-बाजे के दूल्हा बुलेट पर सवार होकर परिवार के सदस्यों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की पालन करते हुए दुल्हन के घर पहुंचा. वहीं दुल्हन के आसपास के घरों की बालकनी से लोगों ने फूल बरसा कर और तालियां बजाकर बारातियों का स्वागत किया. इसके बाद दुल्हन के घर द्वार पर तोरण सहित अन्य रस्में निभाई गई. इसके बाद रिंग सेरेमनी की रस्म हुई.

बारातियों के स्वागत सत्कार के बाद दुल्हन के घर की छत पर ही बारातियों के लिए भोजन का इंतजाम किया गया था. बारातियों के लिए दुल्हन पक्ष ने ही अपने हाथों से दाल बाफले का भोजन तैयार किया गया था. रात को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पाणिग्रहण संस्कार हुआ. दूल्हा-दुल्हन ने कस्बे के जरूरतमंद लोगों को दोनों समय भोजन उपलब्ध करा रहे समाज सेवी संस्था को 11 हजार का चेक सौंपा.

यह भी पढे़ं-गुजरात-महाराष्ट्र से लौटे मजदूर खेती में जुटे, मेहनत से बंजर जमीन को कर दिया हरा-भरा

दूल्हा-दुल्हन ने बताया कि उन्हें खुशी है कि जब वे अपने दांपत्य जीवन की शुरुआत कर रहे हैं. उस समय जरूरतमंद लोगों की मदद कर इसकी शुरुआत उन्होंने की है. विवाह के दौरान दोनों ही परिवारों के गिने-चुने लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details