राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां शहर के सौंदर्यीकरण की कवायद तेज, डिवाइडर्स पर प्लांटेशन का काम शुरु

बारां को सुंदर बनाने की कवायद नगर परिषद द्वारा शुरु कर दी गई है. इसके तहत शहर भर के डिवाइडरों पर प्लांटेशन का कार्य शुरु किया गया है. प्लांटेशन का कार्य पूरा होने पर इन पर लाल पत्थर लगवाए जाएंगे, जिनपर सुंदर चित्रकारी करवाई जाएगी.

By

Published : Jun 4, 2019, 8:15 PM IST

नगर परिषद, बारां

बारां.नगर परिषद द्वारा शहर को सुंदर बनाने की कवायद तेज हो चुकी है. सभापति कमल राठौड़ द्वारा शहर विकास को लेकर नई-नई योजनाएं तैयार करवाकर कार्य शुरू कर दिया गया है. शहर भर में बने वर्षों पुराने डिवाइडरों को सही करवा कर उस पर प्लांटेशन का कार्य शुरू करवाया जा रहा है. इस कार्य में नगर परिषद तकरीबन 70 लाख रुपए शुरुआती दौर में खर्च करेगी. प्लांटेशन का कार्य पूरा होने पर इन पर लाल पत्थर लगवाए जाएंगे, जिनपर सुंदर चित्रकारी करवाई जाएगी.

बारां शहर को सुंदर बनाने की कवायद


शहर के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा यहां की यातायात व्यवस्था है. जिसको लेकर भी नगर परिषद उपयुक्त कदम उठाने जा रही है. यातायात व्यवस्था को लेकर नई योजनाएं तैयार की जा रही है. इसके पहले सभापति द्वारा शहर के पुराने पार्कों की भी सुध ली गई थी. जिसमें वर्षों पुराने नेहरू पार्क को विकसित करने के लिए कार्य शुरू किया जा चुका है.

यहां लोगों के टहलने के लिए वॉकिंग ट्रैक सहित बच्चों के झूले और योगा करने वाले लोगों के लिए पर्याप्त विकास करवाया जाएगा. हाल ही में यातायात व्यवस्था को देखते हुए शहर में अतिक्रमण अभियान भी चलाया गया था. जिसमें शहर के क्षेत्र में अतिक्रमण हटवाया गया था. अब नगर परिषद क्षेत्रों में भी अतिक्रमण हटाने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details