राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां के अंता क्षेत्र में सीजन की पहली झमाझम बारिश से किसानों के खिले चेहरे

बारां के अंता क्षेत्र में इस सीजन में पहली बार हुई झमाझम बारिश से जहां एक ओर किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. वहीं दूसरी ओर आमजन को उमस भरे माहौल से राहत मिली है. मंगलवार को जिले में बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली.

By

Published : Aug 7, 2019, 12:11 AM IST

किसानों के चेहरे खिले, anta, rain season, rajasthan

अंता (बारां). जिले के अंता क्षेत्र में मंगलवार को सीजन की पहली बारिश से किसानों सहित यहां के लोगों के चेहरे खिल उठे. लंबे समय से कस्बे में बारिश नहीं होने के कारण लोगों में मायूसी छाई हुई थी. वहीं, दिनभर उमस भरा वातावरण रहने के कारण आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिले

बता दें कि अभी तक कस्बे में छिटपुट बारिश ही हुई थी, जिससे नदी-नालों में भी पानी की आवक नहीं होने से लोगों में मायूसी छाई हुई थी. लेकिन मंगलवार को हुई झमाझम बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे. एक किसान ने बताया कि बारिश नहीं होने के कारण लोग काफी परेशान थे. फसल को लेकर भी मन में एक तरह का डर था. लेकिन आज हुई बारिश के कारण गर्मी और उमस से राहत मिली है तो वहीं फसलों को भी काफी फायदा होगा.

पढ़ें:आर्टिकल-370 की सबसे बड़ी खुशी : राजा हरिसिंह के जमाने में श्रीनगर में थी हवेली, अब मोदी के फैसले से फिर लौटेगा कवि'राज' परिवार

बता दें कि अब तक यहां पर दो-तीन बार ही छिटपुट बारिश हुई थी, जिससे फसलों को तो जीवन दान मिला था लेकिन उमस के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आ रहा था. वहीं, आज हुई बारिश के बाद अब लोगों को राहत मिल सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details