राजस्थान

rajasthan

बारां: शिक्षिका को अश्लील मैसेज भेजने वाला प्रधानाचार्य निलंबित

By

Published : Jun 2, 2020, 2:33 AM IST

बारां जिले के सीसवाली थानांतर्गत रायथल सीनियर सेकंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य को पीईईओ क्षेत्र में कार्यरत शिक्षिका से अश्लील मैसेज करने और प्रेम प्रसंग के लिए दबाव डालने के मामले को लेकर शिक्षा निदेशक की ओर से निलंबित कर दिया गया है.

Principal suspended for sending obscene messages, baran news
अश्लील मैसेज भेजने पर प्रधानाचार्य निलंबित

अंता (बारां).जिले केरायथल में कार्यरत सीनियर सेकंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य विजय सिंह मीणा पीईईओ क्षेत्र में कार्यरत एक शिक्षिका को फोन पर अश्लील मैसेज करते हुए शारीरिक संबंध बनाने को लेकर दबाव बना रहा था. इस मामले को लेकर शिक्षिका की ओर से प्रधानाचार्य के खिलाफ वॉट्सएप पर नई-नई फोटो मांगने, फोन पर बात करने और प्रेम पत्र भेजने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए सीसवाली थाने में मामला दर्ज कराया गया था.

अश्लील मैसेज भेजने पर प्रधानाचार्य निलंबित

वहीं, ग्रामीणों की ओर से भी प्रधानाचार्य के खिलाफ विरोध जताते हुए डीईओ से शिकायत की गई थी. जिसमें आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और पीड़ित शिक्षिका को न्याय दिलाने की मांग की गई थी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा निदेशक की ओर से प्रधानाचार्य विजय सिंह मीणा को निलंबित किया गया है.

पढ़ें-शिक्षिका के पास अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज

वहीं, दूसरी ओर सीसवाली थाना एएसआई राजेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ित शिक्षिका की रिपोर्ट पर प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज कर चार्जशीट दाखिल की गई है. लेकिन न्यायालय की ओर से चालान नहीं लिए जाने के कारण अभी तक चालान पेश नही हुआ है. सीबीईओ शशिकला मीना ने बताया कि प्रिंसिपल को निलंबित कर कार्यमुक्त कर दिया गया है.

निलंबित करने का आदेश

गौरतलब है कि जिले के रायथल में कार्यरत प्रधानाचार्य अपने पीईईओ क्षेत्र में कार्यरत शिक्षिका को कई दिनों से फोन पर अभद्रता करते हुए धमकियां दे रहा था. इससे परेशान होकर शिक्षिका ने 10 मई को सीसवाली थाने में मामला दर्ज करवाया था. इस मामले में शिक्षिका ने बताया था कि प्रधानाचार्य विजय सिंह मीणा मुझे अश्लील मैसेज करते थे और प्रेम-प्रंसग के लिए दबाव बनाते थे.

साथ ही मेरे विरोध करने पर मेरा सर्विस रिकॉर्ड खराब करने की धमकी दे रहे थे. इसके चलते मेरे परिवार में भी तनाव की स्थिति उतपन्न हो गई है. बता दें कि रायथल प्रधानाचार्य की ओर से शिक्षिका से फोन पर अश्लील बातें करने के मामले को ईटीवी भारत की ओर से प्रमुखता से उठाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details