राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जनता के रखवाली 'खाकी' अपने भवन की सुरक्षा के लिए बाट जोह रही

बारां जिले के अंता में थाने की स्थिति यह है कि बरसाती मौसम में छत से पानी टपकता रहता है और पुलिसकर्मी कार्य करते रहते है. थाने में चारों ओर पानी फैला रहता है. लेकिन इन सब में कागजी दस्तावेजों के खराब हो जाने का खतरा मंडराता रहता है.

police station in bad condition

By

Published : Jul 29, 2019, 9:48 PM IST

बारां. जिले के अंता थाने में कई सालों से बरसात के मौसम में कमरों में पानी टपकने के कारण असुविधा की बात सामने आती रहती है. पानी टपकने से पूरे कमरे में पानी फैल जाता है. जिससे कागजी दस्तावेज खराब होने का खतरा भी मंडराता रहता है. थाने के अधिकांश कमरों में छत से पानी टपकने की समस्या बनी हुई है.

पुलिस स्टेशन छत से टपकता रहता है पानी

दरअसल अंता पुलिस स्टेशन का भवन कई वर्षों से बरसात के मौसम में टपकता रहता है. जिससे भवन में चारों ओर बरसाती पानी फेल जाता है. जिससे कमरों में बैठकर काम करने वाले पुलिस अधिकारियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई बार दस्तावेज भीग जाने का भी खतरा मंडराता रहता है. इसके बाउजूद इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है.

यह भी पढ़ें: नहीं देखा होगा ऐसा दिलकश नजारा, ड्रोन की नजर से देखें धर्मनगरी में कांवड़ मेले की अद्भुत तस्वीर

थाने के भवन की छत में दरार आ जाने के कारण बारिश के मौसम में दिन रात पानी टपकता रहता है. ऐसे में पास ही स्थित गेलेरी में पानी भरा रहने के कारण आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस समस्या को लेकर हर वर्ष संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया जाता है लेकिन इस समस्या को नजर अंदाज किया जाता रहा है. ऐसे में थाने का पूरा स्टाफ परेशानी से जूझता हुआ नजर आता है.

अंता थाने में पानी टपकने की समस्या को लेकर कई बार पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को भी अवगत कराया गया. परन्तु आज तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. ऐसे में यहां काम करने वाले पुलिसकर्मी बेहद परेशान नजर आते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details