राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां: 60 से अधिक गोवंश से भरा ट्रक जब्त, आधा दर्जन मिले मृत

गो तस्करी की सूचना पर गो रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने गोवंश से भरे एक ट्रोले को पकड़ा है. इस ट्रोले में करीब 60 से अधिक गोवंश भरे हुए थे, जिसमें आधा दर्जन गोवंश मृत अवस्था में मिले हैं. इस दौरान ट्रोले के ड्राइवर और कंडक्टर उतर कर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Jan 22, 2021, 6:30 PM IST

truck full of cow in Baran, action on cow smuggling in Baran
60 से अधिक गोवंश से भरा ट्रक जब्त

छबड़ा (बारां). शहर में गो रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने गोवंश से भरा ट्रोला पकड़ा है, जिसमें 60 से अधिक गोवंश ठूंस ठूंस कर भरे हुए थे. शहर के फोरलेन हाईवे 27 कोटा रोड पर एसकेजी के समीप ट्रोले को पकड़ा गया है. ये ट्रोल कोटा की ओर से आ रहा था. फिलहाल पुलिस की मौजूदगी में विवेकानंद पार्क के समीप स्थित गोशाला में ट्रोला खाली करवाया जा रहा है. ट्रोले में करीब आधा दर्जन गोवंश मृत अवस्था में मिले हैं.

60 से अधिक गोवंश से भरा ट्रक जब्त

वहीं ट्रोले के ड्राइवर और कंडक्टर उतर कर फरार हो गए. ट्रोले के साथ चल रही 2-3 कारों में बैठकर ड्राइवर कंडक्टर वापस कोटा की ओर भाग छूटे. आपाधापी में आगे जाकर एक कार खा गई पलट गई. उसके भी सवार अन्य कार में बैठकर फरार हो गए.

गो रक्षा दल के सदस्य और भाजपा शहर अध्यक्ष महावीर नामा ने बताया कि सूचना मिली थी कि अजमेर से बारां होकर पश्चिम बंगाल गोवंश का एक ट्रोला जा रहा है. उसी के तहत यहां पर नाकेबंदी की गई. सुबह 6:30 बजे करीब एसकेजी प्लांट के पास ट्रोले को रुकवाया. उस दौरान साथ में चल रही अन्य गाड़ियों में ड्राइवर व कंडक्टर नीचे कूदकर बैठ कर भाग छूटे पुलिस को सूचना दी. मौके पर पुलिस भी पहुंची. गोवंश को यहां शहर के विवेकानंद पार्क के समीप स्थित नगर परिषद की गौशाला में खाली करवाया जा रहा है.

पढ़ें-जुआ पकड़ने गई पुलिस पर पत्थराव... 3 घायल

वहीं गो रक्षा दल के सदस्यों ने ट्रक में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया. मौके पर मौजूद पुलिस जाप्ते ने गो रक्षा सदस्यों के साथ समझाइश कर उन्हें रवाना किया. वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृत गायों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और अन्य का मेडिकल कर साथ ही मुकदमा दर्ज कर जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details