राजस्थान

rajasthan

छात्राओं को आत्म रक्षा के गुर सिखाने शारीरिक शिक्षकों के लिए 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

By

Published : Dec 19, 2019, 1:58 PM IST

स्कूली छात्राओं को आत्म रक्षा के गुर सिखाने के लिए शारीरिक शिक्षकों और संबंधित कई स्कूलों से महिला शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इसके तहत बारां जिले के अंता में भी प्रशिक्षण शिविर शुरू हो चुका है. जिसमें ब्लॉक क्षेत्र से करीब 150 संभागी भाग ले रहे हैं.

Physical teachers training camp to teach self defense tricks, Physical teachers training self defense tricks, अंता न्यूज, आत्म रक्षा प्रशिक्षण शिविर, Anta News
अंता में शारीरिक शिक्षकों के लिए 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

अन्ता (बारां). कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं को आत्म रक्षा के गुर सिखाने को लेकर शारीरिक शिक्षकों का 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें ब्लॉक क्षेत्र के करीब 150 शिक्षक भाग ले रहे हैं.

अंता में शारीरिक शिक्षकों के लिए चल रहा है 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

इस प्रक्षिक्षण के दौरान गुरुवार को पीटीआई अब्दुल गफ्फार की ओर से सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शारीरिक शिक्षकों को आत्म रक्षा के टिप्स के बारे में जानकारी दी गई. टीआरपी रेखा गौत्तम ने बताया कि 17 दिसंबर से 26 दिसंबर तक प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगा.

यह भी पढ़ें : स्पेशल: अंता में 1 करोड़ से बना बैडमिंटन हॉल 1 साल से 'ताले' में, उद्घाटन का है इंतजार

स्कूलों में छात्राओं को आत्म रक्षा के टिप्स सिखाने के उद्देश्य से ब्लॉक के प्रत्येक स्कूल की महिला अध्यापिका व शारीरिक शिक्षकों को यहां पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शशि मीणा ने कहा कि स्कूलों में अध्ययनरत छात्राओं को अपनी आत्मरक्षा की सीख देने के उद्देश्य से यह 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है.

यह भी पढ़ें : ADG गोविंद गुप्ता दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे बारां, कहा- यहां की जनता पुलिस की कार्यप्रणाली से संतुष्ट है

इसके चलते छात्राओं में आत्मबल काफी मजबूत होगा और वह किसी भी परिस्थिति को समझते हुए अपनी आत्मरक्षा काफी हद तक कर पाने में कामयाब हो सकेगी. वहीं प्रशिक्षण ले रहे संभागियों से उन्होंने कहा कि आप इस प्रशिक्षण का भरपूर लाभ उठाएं और अच्छे से सीख कर जाएं और अपने स्कूलों में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाएं. ताकि, उनका आत्मबल मजबूत हो सके. इस मौके पर टीआरपी रेखा गौतम, शिल्पी सिंह, कैलाश नरूका सहित बड़ी संख्या में संभागी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details