राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारांः एनटीपीसी में प्लास्टिक को लेकर वाद-विवाद प्रतियोगिता...मीमांसा ने प्राप्त किया पहला स्थान

बारां जिले के अंता एनटीपीसी में छात्रों के बीच प्लास्टिक का उपयोग को लेकर वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई. जिसमें केंद्रीय विद्यालय की मीमांसा ने पहला स्थान प्राप्त किया है.

By

Published : Sep 6, 2019, 8:04 PM IST

वाद- विवाद प्रतियोगिता, Debate competition

बारां. जिले के अंता एनटीपीसी में 1 सितंबर से चल रहे हिंदी पखवाड़े के दौरान शुक्रवार को केंद्रीय विद्यालय में छात्रों के बीच वाद- विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में छात्रों को आधुनिक जीवन शैली में प्लास्टिक का बढ़ता उपयोग सही है अथवा गलत है को लेकर चर्चा की गई.

प्लास्टिक को लेकर छात्रों में हुई वाद- विवाद प्रतियोगिता

प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय की छात्रा मीमांसा सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तो वहीं, इसी विद्यालय के आदित्य गोस्वामी ने द्वितीय औैर कृष्ण कुमार गोयल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका पत्रकार चंद्रप्रकाश गोचर ,देवेश शर्मा और केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक एसके सिंह ने निभाई.

पढ़ें. सचिन पायलट का 42वां जन्मदिन शनिवार को.... कांग्रेस मुख्यालय पर जुटेंगे कार्यकर्ता और समर्थक

एनटीपीसी के इस हिंदी पखवाड़े के दौरान पहेली प्रतियोगिता ,कविता पाठ ,कर्मचारियों के लिए हिंदी ज्ञान प्रतियोगिता, तथा वाद- विवाद प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं. प्रतियोगिता में आगामी शनिवार को निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. एनटीपीसी में आयोजित हिंदी पखवाड़े का समापन15 सितम्बर को किया जाएगा जिसमें विजेताओं को पुरस्कार दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details