राजस्थान

rajasthan

मकान में लगी आग, नगर परिषद की दमकल ने पाया आग पर काबू

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 22, 2023, 9:36 PM IST

Massive fire broke out in house in Baran, शहर के कोटा रोड स्थित गजनपुरा के एक मकान में शुक्रवार को अचानक आग लग गई. आग लगने की सूचना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी नगर परिषद को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

Massive fire broke out in house in Baran
Massive fire broke out in house in Baran

बारां.शहर के कोटा रोड स्थित गजनपुरा के एक मकान में शुक्रवार को अचानक आग लग गई. आग लगने की सूचना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी नगर परिषद को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को कोटा रोड स्थित गजनपुरा निवासी सतीश खंडेलवाल के मकान में अचानक आग लग गई. इससे आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. वहीं, पास में ही पेट्रोल पम्प होने से लोगों की घबराहट और अधिक बढ़ गई.

ऐसे में आनन-फानन में लोगों ने अग्निशमन कार्यालय को घटना की सूचना दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची अग्निशमन टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. सहायक अग्निशमन अधिकारी उवेश शेख नगर परिषद बारां ने बताया कि आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों से मिलने के बाद वो अग्निशमन वाहन व स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे. हालांकि, उनके पहुंचने से पहले ही आग ने भीषण रूप धारण कर दिया था. इसके बाद काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

इसे भी पढ़ें -चूरू: चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में लगी आग, 2 साल के मासूम की जलकर मौत

वहीं, अग्निशमन टीम में ड्राइवर प्रकाश सिंह, फायरमेन दिनेश पॉटर, अंकुर कुशवाह, सत्यनारायण मीणा, नवाब शरीफ, मुकेश मेघवाल व सोनू पांचाल शामि रहे. मकान में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की बात सामने आई है. हालांकि, गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details