राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां: पैसे के लेनदेन को लेकर भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट

बारां में पांच दिन पहले की गई एक बुजुर्ग की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. बुजुर्ग की हत्या उसके भाई ने रुपए के लेनदेन के विवाद में की थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jul 28, 2020, 11:32 AM IST

राजस्थान क्राइम न्यूज, baran news
बुजुर्ग की हत्या के आरोप में भाई गिरफ्तार

बारां.अटरू थाना क्षेत्र के सकतपुर कस्बे में 5 दिन पहले खेत पर सो रहे बुजुर्ग की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक के भाई को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पैसे के लेनदेन मामले में अपने ही भाई की हत्या कर दी थी.

बुजुर्ग की हत्या के आरोप में भाई गिरफ्तार

21 जुलाई को कृष्ण मुरारी निवासी सकतपुरा खेत पर टापरी में सो रहा था. तभी अज्ञात लोगों ने 1.15 मिनट पर उसके साथ लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से मारपीट की. जिसके बाद घायल अवस्था में कृष्ण मुरारी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. वहीं इस मामले में मृतक के भाई सतनारायण ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की थी. जिसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि उधार दिए गए रुपए के लेनदेन को लेकर दोनों भाइयों में झगड़ा होता रहता है. इस मामले को लेकर पुलिस का शक मृतक के भाई के ऊपर गया. वहीं आरोपी को इसकी भनक लग गई और वह रविवार को घर से फरार हो गया. साथ ही उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया था.

यह भी पढ़ें.जोधपुर: पुलिस ने 15 ग्राम स्मैक के साथ 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार

पुलिस टीम ने आरोपी को झालावाड़ जिले से हिरासत में ले लिया और गहनता से पूछताछ की. पूछताछ में सतनारायण ने अपने भाई कृष्ण मुरारी की हत्या करना कबूला कर लिया. ऐसे में सत्यनारायण को भाई की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार जांच में सामने आया कि कृष्ण मुरारी ने सत्यनारायण से पैसे उधार ले रखे थे. रुपए मांगने पर कृष्ण मुरारी रुपए देने से मना करता था और मरने की धमकी दे रहा था. इस कारण सत्यनारायण ने अपने भाई को मारने का मन बना लिया.

यह भी पढ़ें.जयपुर: ATM लूट के प्रयास मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार

दूसरी ओर कृष्णमुरारी का गांव के कुछ लोगों से पहले से जमीन के मामले को लेकर विवाद चल रहा था. जिसके चलते लोगों ने कृष्ण मुरारी को धमकी दे रखी थी. इसी का फायदा उठाकर सत्यनारायण ने 21 जुलाई की रात्रि में कृष्ण मुरारी को अकेला सोता देख सिर पर वार कर गंभीर घायल कर दिया और स्वयं ही गांव के लोगों को एकत्रित कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details