राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हज यात्रा के नाम पर दंपत्ति के साथ लाखों की धोखाधड़ी

बारां जिले के अंता के बालदड़ा के रहने वाले एक दंपत्ति हज यात्रा में जाने के लिए एक एजेंट का शिकार हो गए. बूंदी के एजेंट द्वारा लाखों की ठगी का मामला सामने आया है.

lakhs-of-fraud-cases-with-haj-passenger-couple-in-baran

By

Published : Jul 30, 2019, 11:07 PM IST

अंता/बारां. जिले के अंता में हज यात्रा के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने का सनसनी मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर पीड़ित ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. जिले के बालदड़ा निवासी बुजुर्ग अब्दुल सलीम का कहना है कि उसने पत्नी के साथ हज यात्रा पर जाने के लिए 31 जनवरी 2019 हज उमराह ट्यूर एन्ड ट्रेवल्स बूंदी के मोहम्मद जमीरउद्दीन को 6 लाख रुपये देकर रशीद प्राप्त की थी. इस एजेंट ने हज यात्रा पर जाने के लिए दिल्ली से उड़ान 27 जुलाई की तिथि तय की थी. पीड़ित के मुताबिक जिसे उन्होंने पैसे दिए टूर कंपनी रॉयल टूर्स ट्रेवल्स के उस सख्स को वो जानते थे. जो की बूंदी का रहने वाला था.

बारां में हज यात्रा के नाम पर दंपत्ति के साथ लाखों की धोखाधड़ी का मामला

ये भी पढ़ें: थाने में दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह का मामले की जांच सीआईडी-सीबी को, एसएचओ को किया सस्पेंड

पीड़ित ने बताया की एजेंट ने मात्र एक लाख रुपये ही जमा किये थे बाकि की शेष राशि 20 जुलाई को जमा कराने का आश्वासन दिया था. परन्तु आखिरी तारीख तक एजेंट द्वारा रुपये जमा नहीं कराने के कारण दोनों पति-पत्नी हज यात्रा पर नहीं जा सके. इस मामले को लेकर पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है. बालदड़ा निवासी अब्दुल सलीम का कहना है कि बूंदी के एजेंट द्वारा इस क्षेत्र के कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की है. फिलहाल पीड़ित द्वारा अंता थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details