राजस्थान

rajasthan

बारां: समर्थन मूल्य केंद्र पर फिर खत्म बारदाना, किसानों के गेंहू की नहीं हो रही खरीद

By

Published : Apr 30, 2020, 4:44 PM IST

बारां के अंता कृषि उपज मंडी के समर्थ मूल्य खरीद केंद्र पर बुधवार रात्रि को बारदाना खत्म हो जाने के कारण गुरुवार को किसानों की जीन्स की खरीद फरोख्त नहीं हो सकी. ऐसे में किसान परेशान हो रहे हैं.

Farmers are not buying wheat, अंता बारां की खबर, राजस्थान की ताजा खबरें, rajasthan news,. anta baran latest news
किसानों के गेंहू की नही हो रही खरीद

अंता (बारां). समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर गत 3-4 दिनों से खरीदे गए गेंहू का उठाव नहीं होने के कारण बारदाना नहीं मंगवाया जा रहा है. जिससे किसानों के जीन्स की खरीद नहीं हो पा रही है. ऐसे में किसान बेहद परेशान नजर आ रहे हैं.

दूसरी वेयरहाउस द्वारा माल का उठाव नहीं करने के कारण मंडी में लगभग 17 हजार कट्टों के ढ़ेर लगे हुए हैं. ऐसे में रोजाना बदल रहे मौसम को लेकर खुले में पड़े माल खराब होने की आशंका बनी हुई है.

समर्थन मूल्य केंद्र पर फिर हुआ बारदाना समाप्त

किसानों का कहना है कि समर्थन मूल्य केंद्र पर बारदाना नहीं होने के कारण उनके गेहूं की खरीद नहीं हो पा रही है. वहीं केंद्र प्रभारी का कहना है कि वेयरहाउस द्वारा गत 3-4 दिनों से खरीदे गए माल का उठाव नहीं कराया जा रहा है. वेयरहाउस के पास माल उठाने के लिए मजदूरों की कमी है. ऐसे में माल का उठाव नहीं हो पा रहा है.

यह भी पढ़ें-मरकज से आए दंपति को प्रशासन ने बांसवाड़ा-MP बॉर्डर पर रोका

बता दें कि पहले भी बारदाने की कमी के चलते 3-4 दिनों तक किसानों के माल की खरीद नही हो पाई थी. बाद में ईटीवी भारत द्वारा इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाए जाने के बाद बारदाने के 10 हजार कट्टे आए. बुधवार रात से फिर बारदाना खत्म हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details