राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां में अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों के मुआवजे को लेकर किसानों का प्रदर्शन

बारां जिले के मांगरोल में किसानो ने अतिव्रष्टि के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे को लेकर कस्बे में रैली निकालकर एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया. किसानों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा है.

By

Published : Oct 4, 2019, 7:49 PM IST

किसानों का प्रदर्शन, Farmers protest

बारां.जिले में मांगरोल उपखंड क्षेत्र के किसानों ने शुक्रवार को भारतीय किसान संघ के बैनर तले उपखंड कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया. किसानों ने यह धरना प्रदर्शन अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों के नुकसान को लेकर किया. इस दौरान किसानों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री के नाम उप जिला कलेक्टर आशीष कुमार को ज्ञापन भी सौंपा. इस मौके पर किसानों ने फसलों के नुकसान का सर्वे कराकर मुआवजा दिए जाने, बैंकों की वसूली पर रोक लगाने की बात कही.

खराब हुई फसलों को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

ज्ञापन में उड़द, सोयाबीन, धान आदि की फसलों का 80 फीसदी खराब होने का सर्वे करवाकर किसानों को राहत देने के लिए कहा. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा के नाम पर किसानों का क्रेडिट कार्ड से जो प्रीमियम काटा जाता है इससे बैंकों की ओर से लापरवाही के साथ धोखाधड़ी की गई है. इसकी जांच करवाए जाने को कहा है.

पढ़ें. आरसीए चुनाव : राम प्रकाश चौधरी ने लगाए धांधली के आरोप, रामपाल शर्मा ने कहा - नियमानुसार चल रही है प्रक्रिया

तहसील क्षेत्र में तरमीम सुधा आम रास्तों पर प्रभावशाली लोगों की ओर से अतिक्रमण से संपूर्ण रास्ते बड़े आम रास्तों का खुलासा करवाए जाने की मांग की. किसानों ने तहसील क्षेत्र के प्रत्येक पंचायत में आवारा जानवरों की समस्या के समाधान हेतु गौशाला खोले जाने की भी मांग की. इस अवसर पर अध्यक्ष सत्यप्रकाश नागर, जगदीश पिता हरि प्रकाश मीणा, घनश्याम मीणा ,गोविंद मालबमोरि ,सहित कई किसान मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details