राजस्थान

rajasthan

Baran Big News : आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे चाचा-भतीजे की मौत

By

Published : Jun 25, 2023, 6:23 PM IST

राजस्थान के बारां जिले में आकाशीय बिजली गिरने से चाचा-भतीजे की मौत का मामला सामने आया है. दोनों खेत में कार्य कर रहे थे. इसी दौरान उन पर बिजली गिर गई और जिससे दोनों झुलस गए. गनीमत रही कि उनके परिवार का एक अन्य सदस्य भी खेत में ही मौजूद था, लेकिन वह थोड़ी दूर होने की वजह से बच गया.

Death by Lightning in Baran
आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे चाचा-भतीजे की मौत

बारां.जिले में आकाशीय बिजली गिरने से चाचा-भतीजे की मौत का मामला सामने आया है. दोनों खेत में कार्य कर रहे थे. इसी दौरान उन पर बिजली गिर गई और जिससे दोनों झुलस गए. गनीमत रही कि उनके परिवार का एक अन्य सदस्य भी खेत में ही मौजूद था, लेकिन वह थोड़ी दूर होने की वजह से बच गया. उसी की सूचना पर अन्य ग्रामीण और परिवारजन भी मौके पर पहुंचे. साथ ही दोनों को छबड़ा अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

जिले के पाली थाने के एसएचओ प्रहलाद सिंह ने बताया कि थाना इलाके के पटपड़ी गांव में 50 वर्षीय हरीराम पुत्र चंपा लाल गुर्जर और 35 वर्षीय कमल सिंह पुत्र कालूराम मक्का की उराई का काम कर रहे थे. दोपहर 2:30 बजे के करीब दोनों पर आकाशीय बिजली अचानक से गिरी और दोनों अचेत होकर खेत में ही गिर गए. उनके परिवार का अन्य सदस्य अरविंद ही ट्रैक्टर चला रहा था.

बारां में चाचा-भतीजे की मौत

पढ़ें :राजस्थान : सीवरेज लाइन में नीचे उतरे MP के तीन मजदूरों की जहरीली गैस से मौत

हालांकि, वह इनसे थोड़ा सा दूर था. इसलिए बच गया उसने तुरंत अपने घर पर सूचना दी इसके बाद सरपंच कमल सिंह मौके पर पहुंचे. परिजन दोनों को लेकर निजी वाहनों से ही गांव से 15 किलोमीटर दूर छबड़ा अस्पताल लेकर गए. एसएचओ प्रहलाद सिंह का कहना है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वे भी अस्पताल पहुंचे थे. दोनों के शव को कब्जे में लिया और उसके बाद पंचनामा बनाकर उनका पोस्टमार्टम करवाया गया है, जिसके बाद दोनों के शव को परिजनों को सौंप दिया है. दोनों रिश्ते में सगे चाचा भतीजे हैं. दूसरी तरफ, पटपड़ी गांव में चाचा-भतीजे की मौत के बाद मातम छा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details